Begin typing your search above and press return to search.

Audi Q7 Bold: ऑडी ने भारत में 97.84 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत के साथ ऑडी Q7 का नया बोल्ड एडिशन लॉन्च किया: जानिए इसकी खासियते

Audi Q7 Bold: ऑडी ने भारत में धांसू Q7 का नया बोल्ड एडिशन लॉन्च किया। यह सिमित संख्या में उपलब्ध है और इसकी कीमत 97.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। रेगुलर मॉडल से ज्यादा स्पोर्टी लुक के लिए गाड़ी के बाहर क्रोम पार्ट्स की जगह ग्लॉस ब्लैक ट्रिम दी गई है। गाड़ी के अंदरूनी फीचर्स और इंजन वही रेगुलर Q7 वाले हैं।

Audi Q7 Bold
X

Audi Q7 Bold

By Kapil markam

Audi Q7 Bold Edition: लक्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने भारत में अपनी धांसू SUV Q7 का नया 'बोल्ड एडिशन' लॉन्च कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने Q3 और Q3 स्पोर्टबैक के भी बोल्ड एडिशन पेश किए थे। ये खास Q7 सिर्फ सीमित संख्या में ही उपलब्ध कराई जाएगी और इसकी शुरुआती कीमत 97.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। रेगुलर Q7 टेक्नोलॉजी वेरिएंट की तुलना में ये करीब 3.4 लाख रुपये ज्यादा महंगी है। आइए जानते है लॉन्च हुई इस Audi Q7 Bold Edition लक्जरी कार के बारे में विस्तार से।

ऑडी Q7 बोल्ड एडिशन: बाहरी रूप में स्पोर्टी लुक

​अतिरिक्त कीमत के साथ आपको नई Q7 बोल्ड एडिशन में पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक देखने को मिलेगा। गाड़ी के बाहर जहां पहले क्रोम पार्ट्स हुआ करते थे, उनकी जगह अब चमकदार ब्लैक ट्रिम दी गई है। गाड़ी की ग्रिल, ग्रिल के अंदर की जाली, ऑडी की चारों तरफ लगने वाली कंपनी की पहचान (ऑडी रिंग्स), खिड़की के निचले हिस्से की पट्टी और छत पर लगे रेलिंग अब ग्लॉस ब्लैक फिनिश में आते हैं।

इसके अलावा गाड़ी के साइड वाले शीशे को एडजस्ट करने के लिए लगे विंग मिरर का कवर भी ग्लॉस ब्लैक रंग का हो गया है। इस गाड़ी को आप चार अलग-अलग रंगों में यानी ग्लेशियर व्हाइट, मिथोस ब्लैक, नवारा ब्लू और समुराई ग्रे में खरीद सकते हैं।

ऑडी Q7 बोल्ड एडिशन: अंदरूनी फीचर्स में कोई बदलाव नहीं

हालांकि, गाड़ी के अंदर की तरफ कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। नई Q7 बोल्ड एडिशन में भी वही फीचर्स मिलते हैं, जो रेगुलर Q7 में मिलते थे। इनमें 30 रंगों की एंबियंट लाइटिंग, वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, बेहतरीन साउंड सिस्टम देने वाला बीएंडओ 3डी, चार जोन वाला क्लाइमेट कंट्रोल, आगे की दो सीटों को इलेक्ट्रॉनिक तरीके से एडजस्ट करने की सुविधा, और तीसरी रो वाली सीटों को भी इलेक्ट्रॉनिक रूप से मोड़ने का फीचर शामिल है।

ऑडी Q7 बोल्ड एडिशन: पहले जैसा दमदार इंजन

अगर बात करें गाड़ी के इंजन की तो कंपनी ने इसमें कोई बदलाव नहीं किया है। Q7 बोल्ड एडिशन में भी वही 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन लगा है, जो 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है। यह इंजन 335 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन की पावर 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के जरिए सभी चारों पहियों तक पहुंचाई जाती है। साथ ही गाड़ी में कंपनी का क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी मिलता है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story