Begin typing your search above and press return to search.

Aston Martin Vantage V8 भारत में लॉन्च, कीमत 3.99 करोड़ रुपये से शुरू...

Aston Martin Vantage V8 Launched In India: एस्टन मार्टिन ने अपनी शानदार स्पोर्ट्स कार वैंटेज V8 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत लगभग 3.99 करोड़ रुपये से शुरू होती है। नई वैंटेज में दमदार इंजन, शानदार डिज़ाइन और मॉडर्न फीचर्स हैं। यह 2024 के आखिर में ग्राहकों को मिलना शुरू होगी।

Aston Martin Vantage V8 भारत में लॉन्च, कीमत 3.99 करोड़ रुपये से शुरू...
X
By Gopal Rao

Aston Martin Vantage V8: लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी एस्टन मार्टिन ने अपनी शानदार कार वैंटेज V8 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 3.99 करोड़ रुपये से शुरू होती है। यह कार उन लोगों के लिए खास है जो अपनी कार को अपने हिसाब से कस्टमाइज़ करवाना पसंद करते हैं। एस्टन मार्टिन अपने ग्राहकों को कार में कई तरह के एडिशनल फीचर्स जुड़वाने का विकल्प दे रहा है। अगर आप इस कार को खरीदने का सोच रहे हैं, तो आपको 2024 के आखिर तक इंतजार करना होगा क्योंकि इसकी डिलीवरी तब से शुरू होगी। कंपनी ने इस मौके पर अपनी एक और शानदार कार वैंटेज GT3 चैलेंजर को भी दिखाया। यह कार खास तौर पर लंबी दूरी की रेस जैसे IMSA के लिए बनाई गई है। आइए जानते है इस शानदार एस्टन मार्टिन की स्पोर्ट्स कार वैंटेज V8 के खास फीचर्स के बारें में...

Aston Martin Vantage V8: शानदार डिज़ाइन और परफॉर्मेंस

नई एस्टन मार्टिन वैंटेज को बनाने में हल्के लेकिन मजबूत एल्युमीनियम का इस्तेमाल किया गया है। यह कार रियर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है जो इसे स्पोर्टी ड्राइविंग एक्सपीरियंस देता है। एस्टन मार्टिन के इंजीनियरों ने कार के वजन को आगे और पीछे के पहियों पर बराबर (50:50) बाँटा है जिससे कार को चलाते समय बेहतरीन संतुलन मिलता है।

इसमें बिलस्टीन DTX एडेप्टिव डैम्पर्स और इलेक्ट्रॉनिक रियर डिफरेंशियल जैसे फीचर्स भी हैं जो इसे बेहतरीन हैंडलिंग देते हैं। कार में 21 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिन पर मिशेलिन पायलट स्पोर्ट S 5 टायर लगे हैं। तेज रफ्तार पर कार को सुरक्षित रूप से रोकने के लिए इसमें कार्बन-सिरेमिक ब्रेक स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

Aston Martin Vantage V8: पावरफुल इंजन का कमाल

नई एस्टन मार्टिन वैंटेज में 4.0-लीटर का ट्विन-टर्बो V8 इंजन है जो 656 bhp की पावर और 800 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन पुराने मॉडल के मुकाबले काफी ज्यादा पावरफुल है। यह कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 3.5 सेकंड में पहुँचा देता है। इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है जो इसे अब तक की सबसे तेज वैंटेज बनाती है। इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

Aston Martin Vantage V8: नया लुक और शानदार इंटीरियर

नई एस्टन मार्टिन वैंटेज का डिज़ाइन कंपनी की ही एक और शानदार कार एस्टन मार्टिन DB12 से प्रेरित है। इसमें बड़े 21 इंच के व्हील्स, एक आकर्षक ग्रिल और स्टाइलिश रियर डिज़ाइन है।

कार के अंदर का हिस्सा भी काफी शानदार है। इसमें नया डैशबोर्ड डिज़ाइन और कंपनी का लेटेस्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो DB12 में भी देखने को मिलता है। सीटों को हाई-क्वालिटी लेदर से कवर किया गया है। कार में स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील और आरामदायक स्पोर्ट्स प्लस सीटें स्टैंडर्ड दी गई हैं।

एस्टन मार्टिन वैंटेज में बॉवर्स और विलकिन्स का 15-स्पीकर वाला साउंड सिस्टम भी है। इसमें ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) भी दिया गया है जिसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा, कार में 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा भी दिया गया है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story