Begin typing your search above and press return to search.

5 New Premium 7 Seater Cars Launch India: 5 नई धांसू 7-सीटर कारें! अगले कुछ महीनों में भारत में होंगी लॉन्च

5 New Premium 7 Seater Cars Launch India: आने वाले महीनों में भारत में 5 नई 7-सीटर कारें लॉन्च होंगी। इनमें किआ कार्निवल, किआ EV9, निसान X-Trail, जीप मेरिडियन फेसलिफ्ट और एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट शामिल हैं। किआ EV9 इलेक्ट्रिक गाड़ी होगी। ज्यादातर गाड़ियों में नए फीचर्स और डिजाइन देखने को मिलेंगे।

Kia
X

Kia

By Kapil markam

5 New Premium 7 Seater Cars: अगले कुछ महीनों में भारत में 5 नई शानदार 7-सीटर गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं। ये गाड़ियां किआ, निसान, जीप और एमजी जैसी बड़ी कंपनियां ला रही हैं। हाल ही में इन गाड़ियों को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। तो चलिए जानते हैं इन 5 नई गाड़ियों के बारे में खास जानकारी।

1. New Kia Carnival

पिछले साल तक भारत में जो किआ कार्निवल मिलती थी, उससे ये बिल्कुल अलग होगी। नई कार्निवल कंपनी की नई डिजाइन भाषा "ऑपोज़िट्स यूनाइटेड" पर आधारित होगी। इसका मतलब है कि ये देखने में काफी आकर्षक होगी। अंदर की तरफ भी ये गाड़ी काफी लग्जरी होगी लेकिन ये भी हो सकता है कि इसमें पुराना वाला 2.2 लीटर का डीजल इंजन ही दिया जाए।

2. Kia EV9

किआ की सबसे खास इलेक्ट्रिक SUV EV9 को भारत में 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में लाया जा सकता है। ये गाड़ी पूरी तरह से तैयार होकर (CBU) आएगी। ये गाड़ी खास इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए बने ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर बनी है। इसमें आपको 12.3 इंच की बड़ी टचस्क्रीन, 12.3 इंच का डिजटल डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर जैसी कई खूबियां मिलेंगी। ये गाड़ी एक बार चार्ज करने पर 541 किलोमीटर तक चलने का दावा करती है।

3. Nissan X-Trail

निसान की दमदार X-Trail को अगले दो महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि ये गाड़ी केवल 1.5 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। ये गाड़ी पूरी तरह से बाहर से बनकर आएगी मतलब इम्पोर्ट होकर आएगी और शुरुआत में इसे सीमित मात्रा में ही बेचा जाएगा। ये भी हो सकता है कि इसमें सिर्फ कुछ ही मॉडल मिलें।

4. Jeep Meridian Facelift

जीप मेरिडियन का नया फेसलिफ्ट अवतार 2024 के अंत तक आ सकता है। इस अपडेट में न सिर्फ गाड़ी की डिजाइन में बदलाव किए जाएंगे बल्कि इसके अंदरूनी हिस्सों को भी ज्यादा फीचर-भरे बनाया जाएगा। इन नए फीचर्स में गाड़ी चलाने में मदद करने वाले खास सिस्टम (ADAS) भी शामिल हो सकते हैं।

हालांकि, इसके इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किए जाने की संभावना है। जहां तक डिजाइन की बात है, तो नई ग्रिल, नए फ्रंट और रियर बंपर और नए अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं।

5. MG Gloster Facelift

एमजी ग्लोस्टर का फेसलिफ्ट अवतार भी जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इसमें हल्के-फुल्के बदलाव देखने को मिल सकते हैं, खासकर गाड़ी के बाहरी डिज़ाइन में। साथ ही, अंदरूनी हिस्सों में भी कुछ नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस गाड़ी में पहले वाले ही इंजन विकल्प देना जारी रखेगी। एमजी ग्लोस्टर का मुकाबला फुल-साइज़ SUV सेगमेंट की दिग्गज टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story