Begin typing your search above and press return to search.

New Sedan Cars: भारतीय सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी ये 4 नई सेडान कारें! जानें इन कारों की खास बातें

4 New Sedan Cars India Launch 2024: जल्द ही भारत में 4 नई सेडान कारें आ रहीं हैं। इनमें BMW 5 सीरीज LWB, नई मारुति सुजुकी डिजायर (सनरूफ वाली भारत की पहली कॉम्पैक्ट सेडान), नई स्कोडा ऑक्टाविया और नई होंडा अमेज़ शामिल हैं। ये कारें इस साल 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती हैं।

New Sedan Cars
X

New Sedan Cars

By Kapil markam

4 New Sedan Cars India: पिछले कुछ महीनों से सेडान कारों की बिक्री में कमी आयी है, फिर भी कुछ कंपनियां इस सेगमेंट में अच्छा कारोबार कर रही हैं। इस साल 2024 के अंत तक बाजार में BMW, मारुति सुजुकी, स्कोडा और होंडा जैसी कंपनियों के 4 नए सेडान मॉडल लॉन्च होने का अनुमान है। तो चलिए जानते हैं इन नई कारों के बारे में खास बातें:

1. बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज LWB

हाल ही में पेश हो चुकी BMW 5 सीरीज LWB 24 जुलाई 2024 को लॉन्च होने पर अपनी कैटेगरी की सबसे बड़ी कार बन जाएगी। ये देखने में लगभग रेगुलर 5 सीरीज जैसी ही है लेकिन इसके अंदर आपको कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे। गाड़ी में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 2.0 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन आने की संभावना है।

2. नई मारुति सुजुकी डिजायर

कुछ समय पहले ही भारत में नई जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लॉन्च किया गया था। वहीं, इसकी सेडान कार डिजायर में इस साल 2024 के मध्य में अंदर और बाहर दोनों तरफ काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। खास बात यह है कि यह भारत की पहली कॉम्पैक्ट सेडान कार होगी जिसमें सनरूफ फीचर होगा। साथ ही इसका इंटीरियर भी काफी हद तक बदल जाएगा, जो मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा फीचर्स वाला होगा।

इस गाड़ी में नया 1.2 लीटर Z सीरीज पेट्रोल इंजन आने की उम्मीद है, जो लगभग 82 PS की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड AMT का विकल्प मिल सकता है।

3. नई स्कोडा ऑक्टाविया

हाल ही में सुपर्ब को वापस लाने के बाद, स्कोडा अब भारतीय बाजार में अपनी लेटेस्ट ग्लोबल ऑक्टाविया को लाने का विचार कर रही है। हालांकि अभी ऑफिसियल जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इस बात की संभावना है कि 2024 के अंत या 2025 में आने पर ऑक्टाविया को शुरुआत में पूरी तरह से बने हुए (CBU) आयात करके बेचा जा सकता है।

4. नई होंडा अमेज़

नई जनरेशन की होंडा अमेज़ इस साल 2024 के अंत में, शायद त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है। इस कार में भी बाहर और अंदर की तरफ काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ये डिजाइन बदलाव अमेज़ को होंडा की लेटेस्ट ग्लोबल सेडान कारों जैसा बना सकते हैं, जिनमें अकॉर्ड और सिविक शामिल हैं।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story