Begin typing your search above and press return to search.

New Maruti Dzire: जल्द आ रही है दिवाली के आसपास नई मारुति सुजुकी डिजायर: दमदार फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ

New Maruti Dzire: नई मारुति डिजायर इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है। इसमें वही 1.2 लीटर K12C पेट्रोल इंजन होगा जो नई स्विफ्ट में है। माइलेज पहले से ज्यादा (25.75 kmpl तक) होने की उम्मीद है। बड़े टचस्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग और कई अन्य फीचर्स मिलने का अनुमान है। डिजाइन में भी बदलाव हो सकता है और नई डिजायर पहले से ज्यादा आकर्षक लग सकती है।

New Maruti Dzire: जल्द आ रही है दिवाली के आसपास नई मारुति सुजुकी डिजायर: दमदार फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ
X
By Kapil markam

2024 New Maruti Dzire: भारतीय सड़कों पर राज करने वाली मारुति सुजुकी डिजायर का नया अवतार जल्द ही सामने आने वाला है। माना जा रहा है कि नई डिजायर को इस साल की दूसरी छमाही में, शायद दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक ऑफिसियल तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और लीक हुई जानकारियों के आधार पर हम आपको बता रहे हैं कि नई डिजायर में क्या खास होने वाला है।

नई मारुति सुजुकी डिजायर: दमदार 1.2-लीटर K12C पेट्रोल इंजन के साथ बेहतर माइलेज

नई डिजायर में वही 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर वाला K12C पेट्रोल इंजन लगा होगा जो हाल ही में लॉन्च हुई मारुति स्विफ्ट में भी दिया गया है। यह इंजन 82 bhp की ताकत और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गाड़ी चलाने के लिए इसमें दो विकल्प मिलने की संभावना है - 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT)।

माना जा रहा है कि AMT के साथ इस कार का माइलेज 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर होने की उम्मीद है। नई डिजायर न सिर्फ पहले से ज्यादा किफायती होगी बल्कि इसका प्रदूषण भी कम होगा।

नई मारुति सुजुकी डिजायर: लेटेस्ट मॉडर्न फीचर्स से लैस इंटीरियर

नई डिजायर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस कार में कई लेटेस्ट मॉडर्न फीचर्स देने जा रही है। इसमें बड़ा 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो आपके स्मार्टफोन को कनेक्ट करने और वायरलेस तरीके से फोन चार्ज करने की सुविधा देगा। इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, पीछे की सीटों के लिए एसी वेंट, स्टीयरिंग व्हील पर लगे कंट्रोल बटन, नई सीट डिजाइन और अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

सुरक्षा के मामले में इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर, बच्चों की सीट लगाने के लिए आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलने की उम्मीद है।

नई मारुति सुजुकी डिजायर: आकर्षक डिजाइन और अपडेटेड लुक

नई डिजायर के डिजाइन में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को नए और आकर्षक रंगों में पेश करेगी। अपडेटेड हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनी इस कार में नया फ्रंट ग्रिल, अपडेटेड बंपर, आकर्षक बोनट डिजाइन, नए अलॉय व्हील और अपडेटेड दरवाजे और पिलर देखने को मिल सकते हैं।

नई मारुति सुजुकी डिजायर: लॉन्च टाइमलाइन और संभावित कीमत

नई मारुति डिजायर की कीमत अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि मौजूदा मॉडल की तुलना में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होगी। जैसा कि बताया गया है, यह कार 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है। नई डिजायर का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और यह देखना होगा कि यह कार भारतीय बाजार में कितना धमाल मचाती है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story