comscore

ऑस्ट्रेलिया को पहले वनडे में दिलाई जीत, वेस्टइंडीज को 133 रनों से हराया…

नईदिल्ली 21 जुलाई 2021. ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे मैच में 133 रनों से हराया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बारिश से प्रभावित इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की घातक गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज को करारी मात दी। मिचेल स्टार्क ने 48 रन देकर पांच विकेट चटकाए वहीं जोश हेजलवुड ने 11 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 253 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 26.2 ओवरों में सिर्फ 123 रनों पर ऑलआउट हो गई।

बारिश की वजह से मैच को 49 ओवर का कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में नौ विकेट खोकर 252 रन बनाए। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी एलेक्स कैरी कर रहे थे। टीम के रेगुलर कप्तान आरोन फिंच के चोटिल होने की वजह से कैरी को कप्तानी सौंपी गई। कैरी ने टीम की तरफ से अहम योगदान देते हुए 67 रन बनाए। उनके अलावा एश्टन टर्नर ने 49 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से   हेडन वॉल्‍श ने पांच विकेट लिए। उनके अलावा जोसेफ और होसेन ने दो-दो विकेट लिए।

डकवर्थ लुइस के तहत वेस्टइंडीज को 257 रन का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवु ने शुरुआत में ही तगड़े झटके दिए। इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम इससे नहीं उबर पाई। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान कीरोन पोलार्ड ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। उनके अलावा हेडन वाल्श ने 20 और अल्जारी जोसेफ ने 17 रन बनाए। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच 22 जुलाई को खेला जाएगा।

Spread the love