ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर 5 साल बाद जीती वनडे सीरीज….

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को उन्हीं के घर में हराकर पांच बाद सीरीज अपने नाम कर ली है। इस मैच में इंग्लैंड एक समय आसानी से मैच जीतने के करीब था लेकिन कंगारू टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और धुआंधार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को कुछ और ही मंजूर था, तभी टीम ने 73 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद भी 303 रनों का विशाल स्कोर हासिल कर लिया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज 3-2 के अंतर से जीती थी।

इस मैच में इंग्लैंड से मिले 303 रनों के भारी-भरकम लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही। इंग्लैंड के इस पूरे दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 12 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बन गए। इसके अलावा डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशेन और मिशेल मार्श ने भी निराश किया। इस सब बल्लेबाजों के आउट होने पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय 73-5 विकेट था लेकिन यहां से विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और ग्लेन मैक्सवेल के साथ छठें विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई। दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ जोरदार शतक जड़े।

दोनों खिलाड़ी जीत से कुछ रन पहले आउट हो गए। जहां एलेक्स कैरी जोफ्रा आर्चर के शिकार बने वहीं मैक्सवेल को आदिल राशिद ने अपनी फिरकी में फंसाया। अंतिम ओवरों में मिशेल स्टार्क ने संयमित बल्लेबाजी करते हुए टीम को इस मैच में कभी न भूलने वाली जीत दिला दी। ग्लेन मैक्सवेल को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैच ऑफ द मैच और मैच ऑफ द सीरीज चुना गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.