UAE पहुंचे ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के खिलाड़ी, इतने दिन रहेंगे क्वारंटाइन

नईदिल्ली 18 सितम्बर 2020. सभी खिलाड़ी ब्रिटेन से खास विमान के जरिए यूएई पहुंचे हैं। यहां पहुंचने के बाद इन्हें सिर्फ 36 घंटे के लिए क्वारंटाइन होना रहेगा। ऐसे में यह सभी खिलाड़ी आईपीएल के उद्घाटन  मैच से ही उपलब्ध रहेंगे। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे की सीरीज बुधवार को खत्म हुई थी।

जो खिलाड़ी स्पॉट हुए उनमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों को कोरोना वायरस महामारी की वजह से पर्सनल प्रोटेक्शन किट्स (PPE)में देखा गया। 19 सितंबर को मुंबई और चेन्नई के बीच आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा।

इससे पहले बीसीसीआई के दिशा-निर्देश के अनुसार, इन खिलाड़ियों को 6 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना था। इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन सभी का कोरोना टेस्ट होना था। सभी रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही 7वें दिन खिलाड़ियों को बायो-सिक्योर माहौल में एंट्री मिलनी थी। लेकिन अब एक टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही यह सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के बायो सिक्योर बबल में एंट्री कर पाएंगे।

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने पहले कहा था कि बीसीसीआई ने क्वारंटाइन की अवधि 36 घंटे करके बहुत अच्छा काम किया है। इसका मतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (जोश हेजलवुड और टॉम कुरैन), राजस्थान रॉयल्स (स्मिथ, बटलर और आर्चर) के खिलाड़ी पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे। इसी तरह से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ग्लेन मैक्सवेल और दिल्ली कैपिटल्स के लिए एलेक्स कैरी पहले मैच में खेल पाएंगे।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.