comscore

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया.. मिशेल मार्श ने खेला ऑलराउंड खेल…

नईदिल्ली 13 मार्च 2020। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 13 मार्च (शुक्रवार) को खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में 71 रनों से जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आई। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 258 रन बनाए, जवाब में कीवी टीम 187 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। 27 रन बनाने के बाद 29 रन देकर तीन विकेट लेने वाले मिशेल मार्श को मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह मैच बिना दर्शकों के खेला गया और मैच के दौरान पूरा स्टेडियम खाली नजर आया।

कोरोना वायरस के चलते सीरीज के सभी मैच दर्शकों के बिना ही खेले जाने हैं। मार्श के अलावा पैट कमिंस ने भी ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन विकेट लिए, जबकि जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा ने दो-दो विकेट लिए। न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 73 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए। टॉम लाथम ने 40 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 38 रनों का योगदान दिया। कीवी टीम का कोई भी बल्लेबाज अपनी टीम को जीत दिलाने वाली पारी नहीं खेल पाया और टीम 41 ओवरों में पवेलियन में बैठ गई।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। डेविड वॉर्नर और कप्तान एरन फिंच ने टीम को जैसी शुरुआत दी थी उसके हिसाब से मेजबान टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। वॉर्नर और फिंच ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की। वॉर्नर ने 88 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 67 रन बनाए। फिंच ने 75 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। कप्तान की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे। वॉर्नर का विकेट पहले गिरा और फिंच 145 के कुल स्कोर पर आउट हुए। यहां से सिर्फ मार्नस लाबूशेन ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन बाकी के बल्लेबाज ठोस शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। लाबूशेन ने 52 गेंदों की पारी में दो चौके लगा 56 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए लेग स्पिनर इश सोढ़ी ने तीन विकेट लिए, लॉकी फर्गसन और मिशेल सैंटनर के हिस्से में दो-दो विकेट आए। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Spread the love