कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को 30 सिंतबर तक के लिए किया बंद

नईदिल्ली 25 अप्रैल 2020. कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को 30 सिंतबर तक के लिए बंद कर दिया है, लेकिन यह देश अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप की मेजबानी के लिए काफी उत्सुक है साथ ही साल के अंत में भारत के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज का भी बेसब्री से इंतजार कर रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुखिया केविन रोबर्ट्स चाहते हैं कि भारत यहां आकर चार नहीं पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेले। बीसीसीआई हालांकि इसके लिए अभी तैयार नहीं दिख रही है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा है कि इसका फैसला सही समय पर लिया जाएगा और इस समय पर इस संबंध में किसी तरह की नीति बनाना जल्दबाजी होगी। अधिकारी ने कहा कि हम साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे, इस पर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगा। मौजूदा स्थिति महान शिक्षक की तरह उभर कर सामने आई है और हमें एक बार में एक ही गेंद पर ध्यान देना है। अभी, स्थिति ऐसी नहीं है कि आप सात या आठ महीने बाद के बारे में कुछ सोचें। कौन जानता है कि अक्टूबर के बाद क्या स्थिति हो? एक बार देखते हैं कि स्थिति कैसी करवट लेती है और इसके बाद ही हम इस बारे में बात कर पाएंगे। आप नहीं जानते कि यातायात संबंधी नियम आगे बढ़ेंगे या नहीं।

ऐसी खबरें हैं कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार भारतीय टीम के लिए यातायात नियमों में ढिलाई दे सकती है ताकि क्रिकेट बोर्ड 30 करोड़ डॉलर के नुकसान से बच जाए। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ग्रीष्मकाल में भारतीय टीम के दौरे के लिए यातायात संबंधी पांबदियों में ढिलाई में गंभीरता से सोच सकती है क्योंकि इससे ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड कोरोना वायरस के कारण होने वाले 30 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डालर के नुकसान से बच सकती है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.