fbpx

ऑडियो वायरल : ‘दो आदमी मेरे दरवाजे पर मरे पड़े हैं और एक आंगन में’, विकास दुबे के साथी की पत्नी का ऑडियो वायरल……सुनिये क्या कुछ बात हो रही है इस आडियो में

कानपुर 15 जुलाई 2020। कुख्यात अपराधी विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत की गिरफ्तारी के बाद उसकी पत्नी की एक कथित ऑडियो क्लिप वायरल हुई है, जिसमें वह अपनी एक रिश्तेदार को घटना के बारे में बताते हुए पुलिस से बचाव के लिए सलाह मांगती सुनाई दे रही है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरु गांव में दो-तीन जुलाई की दरमियानी रात को घात लगाकर किए गए हमले में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के फौरन बाद के बताये जा रहे इस ऑडियो क्लिप में शशिकांत की पत्नी मनु विकास दुबे के छोटे भाई की पत्नी से बातचीत कर रही है। इसमें ऑडियो में कथित रूप से वह कह रही है,

“दो आदमी मेरे दरवाजे पर मरे पड़े हैं और एक आदमी आंगन में।” 

सामने से सवाल किया जाता है- वो लोग हैं कौन? शशि की पत्नी कहती है- पुलिस वाले हैं. विकास भैया ने मारा है…. इन सब लोगों ने मारा है. इतने में फोन के पीछे से आवाज आती है कि सबसे पहले फोन नंबर डिलीट कर दो.

शशि की पत्नी आगे कहती है,

‘भैया मोबाइल स्विच ऑफ करके छुपा दे रहे हैं.’

इस बीच आगे से आवाज आती है-

ये वाले नंबर डिलीट कर दो. तुम्हें नहीं पता… तुम बता देना कि अंदर थीं तुम, फोन ऑफ करके बैटरी हटा देना.’

ऑडियो क्लिप में मनु कथित तौर पर कह रही है, “जब वह पूछेंगे कि तुम्हारा आदमी कहां गया तो मैं क्या कहूंगी। पापा और हर कोई तो भाग गया है।” वायरल हुए ऑडियो क्लिप के अंत में कथित तौर पर मनु कह रही है कि वह पुलिस को बता देगी कि उसके पास फोन नहीं है। उसके बाद मनु पूछती है, “अब क्या होगा। हम सब बहुत परेशान हैं।”

मनु ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान इस वायरल ऑडियो के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उसने नया फोन खरीदा था और वह उसके फीचर्स के बारे में ज्यादा नहीं जानती है। उसने कहा कि वह स्मार्टफोन चलाना सीख रही थी इसलिए वह इसे बंद नहीं कर पाई। जब पुलिस वारदात के बाद उसके घर आई तो उसने वह फोन पुलिस को दे दिया। इसी वजह से वह कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस के हाथ लग गई।

गौरतलब है कि गत 10 जुलाई को एसटीएफ के हाथ कथित मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे के साथी शशिकांत उर्फ सोनू पांडे को गिरफ्तार कर लिया गया है। दुबे पिछली दो-तीन जुलाई की मध्य रात्रि को कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य अभियुक्त था। उसे 9 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.