मुख्यमंत्री के काफिले के एस्कार्ट गाड़ी पर हमला…..थानेदार की हालत गंभीर, पुलिस वैन को तोड़ डाला… सीएम हेमंत सोरेन को दूसरे रास्ते से बचाकर निकाला गया

रांची 4 जनवरी 2021। दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने सोमवार शाम रांची के किशोरगंज में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले को रोकने की कोशिश की। इस दौरान काफिले को एस्कॉर्ट वैन पर लोगों ने हमला बोल दिया। गाड़ियां तोड़ दी गयी तो वहीं दरोगा सहित अन्य पुलिसकर्मियों को पीटा भी गया। इस हमले में गोंदा के थानेदार इंस्पेक्टर नवल किशोर सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। भीड़ के आक्रोश को देखते हुए मुख्यमंत्री के काफिले को हरमू रोड में भारत माता चौक के पास से डायवर्ट कर बड़ा तालाब, मेन रोड, कचहरी चौक होते हुए मुख्यमंत्री आवास ले जाया गया। घटना शाम लगभग छह बजे की है।

बताया जाता है कि रांची के किशोरगंज चौक के पास विभिन्न क्षेत्रों के करीब 150 महिला-पुरुष दुष्कर्म और हत्या की घटना के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। यहां भीड़ में शामिल लोग ओरमांझी में एक दिन पूर्व एक युवती की दुष्कर्म के बाद गला काटकर हत्या कर दिए जाने की घटना से आक्रोशित थी। इसी बीच शाम शाम करीब 5.55 बजे मुख्यमंत्री का काफिला हरमू रोड से होकर मुख्यमंत्री आवास के लिए गुजर रहा था।

बता दें कि सोमवार की शाम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने कारकेट के साथ प्रोजेक्ट भवन से अपने आवास के लिए निकले थे. रांची के किशोरगंज के पास लोगों के हुजूम ने सीएम की सुरक्षा में आगे चल रह एस्कॉर्ट गाड़ियों के काफिले को रोक दिया. इस दौरान उत्तेजित लोगों ने एस्कॉर्ट गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिये. वहीं, बेरीकेट की भी तोड़- फोड़ की गयी. कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति बन गयी थी. महिलाएं समेत काफी संख्या में युवा प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शनकारी हाथ में पोस्टर लिए झारखंड में महिलाओं की सुरक्षा की मांग भी कर रहे थे.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!