comscore

विधानसभा ब्रेकिंग : सदन आज भी रहेगा गरम….किसानों की आत्महत्या, गोबर-गौठान के साथ-साथ NGO को 42 करोड़ के भुगतान पर हंगामे के आसार…. पढ़िये आज सदन में क्या कुछ है खास

 रायपुर 26 फरवरी 2021। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र हंगामेदार रहा है। कल विपक्ष ने दो बार वॉकआउट किया था। आज भी प्रश्नकाल में विपक्ष के तेवर बरकरार रहने की संभावना है। प्रश्नकाल में रविंद्र चौबे और अनिला भेड़िया सवालों का जवाब देंगे। गौठान, गोबर खरीदी और सिंचाई परियोजना को लेकर विपक्ष आज सरकार को घेर सकता है। गोठान और गोबर के मसले पर सदन से पहले भी सत्ता पक्ष को विपक्ष आड़े हाथों लेता रहा है, लिहाजा आज विपक्ष ने इसी मसले पर सरकार को घेरने की तैयारी की है।

वहीं दो साल में एनजीओ को 42 करोड़ से ज्यादा भुगतान का मुद्दा भी सदन में गरमा सकता है। वहीं किसानों की आत्महत्या, सिंचाई परियोजना सहित कई गंभीर सवाल है, जो आज प्रश्नकाल में सत्ता पक्ष के लिए चुनौती से कम नहीं है। प्रश्नकाल में अजय चंद्राकर के गोबर व गौठान और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के किसान आत्महत्या से जुड़े सवाल लगे हैं।

सौरभ सिंह पर्यावरण मंत्री और लक्ष्मी ध्रुव शिक्षा मंत्री से ध्यानाकर्षण में सवाल पूछेंगी। आज सदन में तीन अशासकीय संकल्पों पर भी चर्चा होगी। सत्यनारायण शर्मा एलआईसी का निजीकरण नहीं करने, अजय चंद्राकर नशामुक्ति व पुनर्वास केंद्र खोलने और देवेंद्र यादव योग शिक्षकों की भर्ती का अशासकीय संकल्प लेकर आये हैं। वहीं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर भी कल चर्चा होगी।

Spread the love