Begin typing your search above and press return to search.

विधानसभा ब्रेकिंग: मानव तस्करी से जुड़े डॉ रमन सिंह के सवाल पर उलझे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू.. मानव तस्करी की परिभाषा नही बता पाए गृहमंत्री..

विधानसभा ब्रेकिंग: मानव तस्करी से जुड़े डॉ रमन सिंह के सवाल पर उलझे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू.. मानव तस्करी की परिभाषा नही बता पाए गृहमंत्री..
X
By NPG News

रायपुर,23 दिसंबर 2020। प्रश्नकाल में दूसरे नंबर के सवाल पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को मिनटों तक फ़ाइलों में जवाब तलाशना पड़ गया।प्रश्न मानव तस्करी को लेकर था, जिसे डॉ रमन सिंह ने पूछा था।डॉ रमन सिंह ने क्या राजनांदगाँव सहित राज्य के अन्य ईलाकों से मानव तस्करी का मामला सामने आया है।इस तारांकित प्रश्न का विस्तृत जवाब लिखित परिशिष्ट में उपलब्ध करा दिया गया। इस पर डॉ रमन सिंह ने दो प्रश्न किए –

“मानव तस्करी की परिभाषा क्या है ?राज्य में इसकी मॉनिटरिंग कमेटी और आठ ज़िलों में समिति है, इसकी बैठक कब हुई इसका नोटिफिकेशन कब हुआ, प्रभारी कौन है DG या IG”

परिभाषा को लेकर मंत्री ताम्रध्वज साहू कागजं में उलझ गए।वहीं डॉ रमन सिंह ने इसके ठीक बाद कहा –

“आपके द्वारा दिया गया लिखित जवाब भी गलत है।कवर्धा में शून्य मामले का उल्लेख है जो कि ग़लत है और अभी केवल कवर्धा की गलत जानकारी की ओर ध्यान आकर्षित किया है”

इस पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आश्वस्त किया कि, यदि कोई त्रुटि है तो वे पृथक से जानकारी उपलब्ध करा देंगे। वहीं मंत्री ताम्रध्वज साहू ने डोंगरगाँव में हुई कार्यवाही का ब्यौरा भी उपलब्ध कराया।
इस पर डॉ रमन सिंह ने कहा –

“सदन को ग़लत अधुरी जानकारी देना गंभीर है.. इस पर भी कार्रवाई होनी चाहिए”

Next Story