fbpx

आशीष भाटिया गुजरात के नये डीजीपी बने… 1985 बैच के IPS संभाल चुके हैं कई अहम जिम्मेदारी…. शिवानंद झा की लेंगे जगह

अहमदाबाद 1 अगस्त 2020। अहमदाबाद शहर के पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया को गुजरात का नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। इस बात की जानकारी गुजरात के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने दी। साल 1985 बैच के गुजरात कैडर के आईपीएस भाटिया शिवानंद झा की जगह लेंगे। बता दें, झा की निवृत्ति के बाद उन्हें तीन महीने का एक्सटेंशन दिया गया था, जो आज समाप्त हो गया है।

आशीष भाटिया ने शनिवार को राज्य पुलिस प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला। 26 जुलाई 2008 को अहमदाबाद वासी कभी नहीं भूलेंगे. इस दिन अहमदाबाद के विभिन्न हिस्सों में 21 सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे. इन बम धमाकों में 56 लोग मारे गए और 200 से अधिक घायल हो गए थे.तब आशीष भाटिया और तत्कालीन अपराध शाखा डीसीपी अभय चूड़ासामा सहित टीम के अधिकारियों ने देश के सबसे बड़े बम विस्फोट के मामले को केवल 19 दिनों में हल कर 30 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था.

आशीष भाटिया ने 2016 में सूरत के कमिश्नर के रूप में भी काम कर चुके हैं. भाटिया को 2001 में पुलिस पदक और 2011 में राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया है. अहमदाबाद के आयुक्त के रूप में नियुक्ति से पहले वह सीआईडी, अपराध और रेलवे के डीजीपी के पद पर भी रह चुके हैं.आशीष भाटिया हरियाणा के मूल निवासी हैं और उन्होंने पिछले 20 वर्षों में गुजरात पुलिस के विभिन्न विभागों में अपनी सेवाएं दी हैं. वह 2002 में राज्य में सांप्रदायिक दंगों के नौ मामलों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित एसआईटी का सदस्य भी रहे है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.