comscore

प्रेमिका की डोली विदा होते ही प्रेमी ने लगायी फांसी……सुसाइड करने की सेल्फी बनाकर दोस्तों को भेजा….डिलिवर्ड होने से पहले झूल चुका था फंदे पर

हमीरपुर 9 जून 2021। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में प्रेमिका की डोली उठने के बाद प्रेमी फांसी के फंदे पर झूल गया। युवक ने अपने गांव से करीब पचास किमी दूर दूसरे थाना क्षेत्र के बीहड़ इलाके में फांसी लगाई। युवक की मौत के बाद परिजन में कोहराम मचा हुआ है।

हमीरपुर जिले के राठ कोतवाली क्षेत्र के जखेड़ी गांव निवासी लक्ष्मी प्रसाद (19) राजस्थान के अलवर में सनमाईका फैक्ट्री में नौकरी करता था। उसकी सगी बुआ की ननद महोबा में रहती है। वहां इसका आना-जाना था। वहीं पर रिश्तेदारी में एक लड़की से वह प्यार कर बैठा। दोनों एक-दूसरे से शादी भी करना चाहते थे लेकिन रिश्ता मैच न करने के कारण दोनों के परिजन शादी करने को तैयार नहीं हुए। शुक्रवार को प्रेमिका की किसी और से शादी की रस्में पूरी होने के बाद जैसे ही विदाई हुई तो प्रेमी ने बीच रास्ते में बस से उतरकर खेत जाकर फांसी लगा ली।

बिंवार थाने के इंस्पेक्टर ओम प्रकाश यादव ने बताया कि रात में शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मॉर्च्युरी हाउस भेजा गया है। मृतक की जेब में पड़े मोबाइल फोन के जरिये परिजन को घटना की जानकारी दे दी गई है। बताया गया कि मृतक के पिता राकेश प्रजापति मोबाइल फोन पर मेसेज को लेकर परेशान थे। वह इधर-उधर उसकी खोजबीन भी करते रहे लेकिन पता नहीं चल सका। रात में पुलिस इसकी तलाश करते मौके पर पहुंच गई तो पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका मिला।

शादी होने की खबर सुनते ही बस से उतरकर खेत में लगाई फांसी

ललपुरा थाने के इंस्पेक्टर ओम प्रकाश यादव ने शनिवार को बताया कि प्रेमी लक्ष्मी प्रसाद राजस्थान में फैक्ट्री में नौकरी कर रहा था। इधर महोबा में प्रेमिका की शादी गुरुवार को हो गई। इसकी जानकारी उसे जैसे ही मिली तो वह सीधे राजस्थान से अपने घर के लिए बस से चल पड़ा। बताया कि शुक्रवार को प्रेमिका की विदाई हो गई तो ये ललपुरा क्षेत्र के स्वासा मोड़ के पास हमीरपुर-राठ मार्ग पर बस से उतर गया। यहीं पर होटल के पीछे इसने बबूल के पेड़ में नारियल की रस्सी से फांसी लगा ली।

आत्महत्या करने से पहले परिजन और दोस्तों को भेजी सेल्फी

इंस्पेक्टर ने बताया कि राजस्थान से प्रेमी लक्ष्मी प्रसाद बस में सवार होकर अपने घर लौट रहा था। रास्ते में इसे प्रेमिका की शादी होने के बाद विदाई की खबर मिली तो इसने परिजन और दोस्तों को मोबाइल फोन से मेसेज भेजा। स्वासा मोड़ पर सड़क में ये बस से उतर गया। फिर इसने होटल के पीछे खेत में बबूल के पेड़ पर फांसी का फंदा डाला। आत्महत्या करने से पहले प्रेमी ने मोबाइल से फांसी का फंदा गले में डालने की सेल्फी ली और इसे परिजन और दोस्तों को भेजा था।

Spread the love