Begin typing your search above and press return to search.

गिरफ्तार IPS की अजब है कहानी : …..IPS पत्नी की वजह से कैडर चेंज कराया, फिर उसे ही दे दिया तलाक…….पोस्टिंग के साथ ही शुरू कर दिया था रिश्वतखोरी का खेल….. जम्मू-कश्मीर में भी हत्या के केस में फंसे थे

गिरफ्तार IPS की अजब है कहानी : …..IPS पत्नी की वजह से कैडर चेंज कराया, फिर उसे ही दे दिया तलाक…….पोस्टिंग के साथ ही शुरू कर दिया था रिश्वतखोरी का खेल….. जम्मू-कश्मीर में भी हत्या के केस में फंसे थे
X
By NPG News

जयपुर 4 फरवरी 2021। IPS मनीष अग्रवाल को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया है। 2010 बैच के इस IPS पर एसपी रहते 38 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगा था। अपने कार्यकाल में जहां भी मनीष अग्रवाल रहे, वहां बेहद चर्चा में रहे। यहां तक शादी से लेकर पोस्टिंग तक को लेकर उनके नाम के साथ एक से बढ़कर एक विवाद जुड़ा रहा।

2010 बैच के IPS मनीष को पहले जम्मू-कश्मीर कैडर मिला था। अपनी पोस्टिंग के तीन साल वो वहीं रहे। इस दौरान जम्मू-कश्मीर में भी उन पर हत्या के एक मामले में रिश्वत मांगने का आरोप लगा। जांच भी हुई और चार्जशीट भी दाखिल की गयी।

इससे पहले की कोई कार्रवाई राज्य सरकार करती, मनीष अग्रवाल ने राजस्थान कैडर की एक IPS अफसर से शादी कर ली। इसके बाद IPS मनीष ने उस शादी के आधार पर अपना इंटर स्टेट कैडर चेंज करा लिया और राजस्थान आ गये। इस दौरान जम्मू-कश्मीर के हत्या के मामले में मनीष अग्रवाल के खिलाफ गिरफ्तारी का खतरा मंडराने लगा, लेकिन राज्य सरकार ने अभियोजन की अनुमति नहीं दी। इस प्रकरण में आईपीएस मनीष अग्रवाल बाल-बाल बच गये।

IPS पत्नी से तलाक लेकर की दूसरी शादी

उधर, जिस IPS पत्नी की वजह से मनीष अग्रवाल का कैडर जम्मू-कश्मीर से राजस्थान हुआ था, उससे उन्होंने तलाक ले लिया। आईपीएस मनीष अग्रवाल ने आईपीएस से तलाक लेने के बाद दूसरी शादी कर ली। अभी फिलहाल वो दूसरी पत्नी के साथ ही रहते हैं। एसीबी सूत्रों के मुताबिक, आइपीएस अग्रवाल जहां भी रहे, वहां विवादों में भी रहे। लेकिन एसीबी ने दौसा में पोस्टिंग के दौरान ही आइपीएस अग्रवाल के खिलाफ काफी सबूत जुटाए हैं। एसीबी गिरफ्तार आइपीएस मनीष अग्रवाल को बुधवार को न्यायालय में पेश किया।

एसीबी की जांच में सामने आया है कि दौसा के कई थानों के इंचार्जों को आइपीएस अग्रवाल बिना कारण 16 और 17 सीसीए के नोटिस दिए और फिर उन्हें रफा दफा करने के बदले में रिश्वत मांगी। इसके अलावा हाइवे निर्माण एक कंपनी से 31 लाख रुपए वसूल लेने के सबूत भी एसीबी के पास हैं। वहीं दौसा में एक बलात्कार के मामले को दबाने के बदले में 25 लाख रुपए मांगने की जांच पुलिस मुख्यालय की विजिलेंस शाखा कर रही है।

Next Story