घूस लेते गिरफ्तार : चौकीदार के पेंशन व गेच्युटी के नाम पर कर्मचारी ले रहा था घूस……ACB ने नोट सहित रिश्वतखोर को धर दबोचा…. 4 साल बाद भी नहीं मिल पायी थी रकम

रायपुर 13 अगस्त 2020। चौकीदार के पेंशन के नाम पर घूस लेते एक कर्मचारी को ACB ने रंगे हाथों धर दबोचा है। मामला जल संसाधन विभाग का है, जहां लिपिक विनय कुमार सिन्हा को ACB ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक साल 2015 में ही जल संसाधन विभाग अंबिकापुर में चौकीदार के पद से रिटायर हुए लरघुराम सिंह को अभी तक ना तो ग्रेच्युटी मिली थी और ना ही पेंशन ही फिक्स किया गया था।

इस मामले में लिपिक विनय सिन्हा ने 7000 रुपये की डिमांड की गयी थी। इस काम के एवज में पीड़ित लरघुराम ने 3000 रुपये पहले ही दे दिया था, बाकी की रकम लिये बिना लिपिक काम के लिए तैयार नहीं था, जिसके बाद रिटायर कर्मचारी के बेटे लोचन सिंह ने एसीबी ने शिकायत की कर दी। एसीबी ने जांच के दौरान शिकायत को सही पाया और रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए चौकीदार के बेटे को केमिकल लगे नोट को भुगतान के लिए दिया।

एसीबी अंबिकापुर की टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार करने की पूरी तैयारी कर ली। जैसे ही लोचन ने लिपिक को पैसे दिये, तत्काल एसीबी ने छापा मारकर आरोपी लिपिक को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान दी गयी रकम को भी बरामद किया गया।

Spread the love