Republic TV के एडिटर इन चीफ अर्नब को पकड़ने बनाया गया था ‘ऑपरेशन अर्णब”…… मंत्री का दावा- हमारे लोगों ने घेरा था एंकर का घर…. इनकाउंटर स्पेशलिस्ट सहित 40 पुलिसकर्मियों की बनायी थी टीम .. पढ़िये कैसे पकड़ा अर्नब गोस्वामी को

मुंबई 6 नवंबर 2020। इंटीरियर डिजाइनर और उनकी मां को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में रिपब्लिक चैनल के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस हाई-प्रोफाइल मामले के लिए पूरी तैयारी की गई थी। NCP नेता अनिल देशमुख की अगुवाई वाले महाराष्ट्र के गृह विभाग ने अर्णब की गिरफ्तारी के लिए कोंकण रेंज के आईजी संजय मोहिते के अगुवाई में 40 सदस्यों की उच्च स्तरीय टीम का गठन किया था।

“मोहिते के नेतृत्व वाली टीम के लिए यह अर्णब को गिरफ्तार करना एक चुनौतीपूर्ण काम था। महाराष्ट्र के गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने कोंकण रेंज के महानिरीक्षक संजय मोहिते के नेतृत्व में 2018 के आत्महत्या अपहरण मामले में अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार करने के लिए एक हाई लेवल 40 मेंबर्स की टीम बनाई। जो ज्यादातर मुंबई और रायगढ़ पुलिस से थे।

पुलिस के एक दल ने ऑपरेशन के दिनों की शुरुआत तब की जब रायगढ़ पुलिस ने कथित तौर पर आर्किटेक्ट अन्वय नाइक के आत्महत्या मामले की जांच की अनुमति दी। आईजी मोहिते ने कथित तौर पर अर्नब को गिरफ्तार करने की योजना का मसौदा तैयार किया और योजना को अंजाम देने की जिम्मेदारी मुंबई के “एनकाउंटर स्पेशलिस्ट” सचिन वेज को सौंपी गई।

उन्होंने बताया, ‘केस की शुरुआती जांच के बाद ही यह कन्फर्म हो गया कि आत्महत्या के लिए उकसाने में अर्णब शामिल हैं। यह एक सीक्रेट मिशन था। हमारे लोगों ने अर्णब की बिल्डिंग के कई चक्कर लगाए। हमें डर था कि अगर कहीं यह बात लीक हो गई तो अर्णब गिरफ्तारी से बचने के लिए शहर छोड़ सकते हैं।’

उन्होंने कहा कथित तौर पर, “ऑपरेशन अर्णब” करने वाली महाराष्ट्र पुलिस ने यह सुनिश्चित करने के लिए सुबह का समय चुना कि वह घर पर हैं। “यह एक प्लान्ड ऑपरेशन था, यहां तक ​​कि छोटे मुद्दों का भी ध्यान रखा गया था। यह तय किया गया था कि कौन दरवाजा खटखटाएगा, कौन अर्णब और उसके परिवार के सदस्यों से बात करेगा और अगर वह विरोध करेगा तो कार्रवाई का क्या होगा। अर्णब ने विरोध किया। हालाकि, वेज ने उन्हें कानूनी स्थिति के बारे में बताया कि अगर वह जांच में शामिल नहीं हो पाए, तो यह एक सहज मामला था, ”।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.