Begin typing your search above and press return to search.

सेना का जवान बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान सीमा में पहुंचा…. 8 जनवरी से नहीं हो पा रहा है संपर्क… घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल

सेना का जवान बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान सीमा में पहुंचा…. 8 जनवरी से नहीं हो पा रहा है संपर्क… घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल
X
By NPG News

नयी दिल्ली 12 जनवरी 2020। पहाड़ों पर इस कड़ाके की ठंड के बीच सीमा से एक बड़ी खबर आ रही है। भारतीय सेना में तैनात राजेंद्र सिंह नेगी बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान की सीमा में चले गए। राजेंद्र नेगी अब तक लापता है, उनके बारे में अब तक कुछ भी जानकारी नहीं आ पायी है। राजेंद्र नेगी कश्मीर के गुलबर्ग में हवलदार पद पर तैनात है और देहरादून के रहने वाले है। उनकी पत्नी राजेश्वरी देवी के मुताबिक, राजेंद्र नेगी से आखिरी बार बातचीत 8 जनवरी को हुई थी।

जिसके बाद अब तक राजेंद्र नेगी की कोई जानकारी नहीं मिली है। जिस वजह से अब राजेंद्र के परिजन भी सेना भी उनकी जानकरी मांग रहे है। तो वही सेना भी उनकी तलाश में लगी है।राजेंद्र की पत्नी राजेश्वरी का कहना है कि 8 तारीख को फोन आया था कि उनके पति मिसिंग है और उनकी तलाश जारी है। लेकिन जब एक-दो दिन इंतजार करने पर भी सेना की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली। तो राजेश्वरी ने उनकी यूनिट से संपर्क किया।

मूल रूप से गढ़वाल के आदिबद्री और देहरादून में अंबीवाला सैनिक कॉलोनी में रहने वाले राजेंद्र सिंह नेगी ने वर्ष 2002 में 11 गढ़वाल राइफल्स ज्वाॅइन की थी. वे अक्टूबर में एक माह की छुट्टी बिताने देहरादून आए थे और नवंबर में लौट गए थे. वे कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फीले इलाके में तैनात थे.8 जनवरी को अचानक उनकी यूनिट से पत्नी राजेश्वरी के पास फोन आया और बताया गया कि हवलदार राजेंद्र सिंह मिसिंग हैं, उनकी तलाश की जा रही है. एक-दो दिन इंतजार करने के बाद जब यूनिट से संपर्क किया गया तो पता चला कि वह ड्यूटी के दौरान बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान की सीमा में चले गए हैं.

Next Story