मेष, कन्या, तुला और धनु राशि वालों के लिए भाग्य का सितारा रहेगा बुलंद….इन राशियों के लिए आर्थिक समृद्धि का दिन

रायपुर 17 जनवरी 2021. हम आपको रविवार 17 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी।

मेषः

पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। व्यक्ति विशेष के कारण तनाव मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। रचनात्मक कार्यों में आशातीत सफलता मिलेगी।आत्मविश्वास के साथ कठोर मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत ही लाभदायक समय है, परंतु अनावश्यक सामान पर धन खर्च करने से बचना चाहिए।

वृषः

आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। सही गलत के निर्णय में अधिकांश समय गुजरेगा। जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें। धन प्राप्ति की दृष्टि से अच्छा समय है। कुछ जातकों को विदेश से भी लाभ हो सकता है।

मिथुनः

महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक मालमों में प्रगति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूतहोगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आप किसी भी लालच में ना आए और अपने सही काम को जारी रखें। अपनी अंतरात्मा की सुनना आपके लिए लाभदायक रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायक समय है। व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए धन खर्च करेंगे। जो कि फायदेमंद रहेगा।

कर्क

ग्रहों की चाल दर्शा रही है कि आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। घर परिवार को समय देंगे। अपने अनुसार स्थितियों से लड़ने की आदत डालेंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी। परिवार के लोगों में प्रेम देखने को मिलेगा। घर में शानदार वक्त बिताएंगे। व्यापार के सिलसिले में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। नौकरी पेशा लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा। सेहत अच्छी स्थिति में रहेगी। गुस्से से बच कर रहना जरूरी होगा।

सिंह

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं लेकिन सावधानी बहुत आवश्यक है क्योंकि शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं। सेहत के लिहाज से आज का दिन कमजोर रहेगा। खर्चों में भी अधिक बढ़ोतरी होगी, जिससे आपका मन दुखी हो सकता है । इनकम ठीक-ठाक रहेगा। परिवार में सुख शांति और प्रेम बना रहेगा। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन कमजोर है, इसलिए प्रिय से झगड़ा ना हो, इसका ध्यान रखें।

कन्या

आपके लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। धन के मामले में आप आज भाग्यशाली रहेंगे। आपको धन की प्राप्ति होगी। इनकम बढ़ेगी। प्रेम जीवन के लिहाज से दिनमान काफी कमजोर है और आपके प्रिय की सेहत बिगड़ सकती है। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन आज बढ़िया रहेगा। जीवनसाथी को लाभ भी होगा। आपको भी व्यापार में लाभ के योग बनेंगे। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। नौकरी के लिहाज से समय अच्छा है। अपने बिज़नेस पर ध्यान दें।

तुला

आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। हर काम को बढ़िया तरीके से अंजाम तक पहुंचाएंगे। काम करने में मन लगेगा। सेहत मजबूत रहेगी। कहीं से अचानक से धन आने से आप की स्थिति और बढ़िया हो जाएगी। परिवार में तनाव रहेगा लेकिन आप उससे दूर करने का प्रयास करेंगे। नौकरी के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को तनाव मिल सकता है। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ने से खुशी महसूस होगी।

वृश्चिक

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। खर्चे बढ़ेंगे और सेहत भी थोड़ी नाजुक रहेगी। मानसिक तनाव आपको परेशान करेगा, जिससे कामों में रुकावट आ सकती है लेकिन शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में आज प्रेम बढ़ेगा।एक दूसरे से प्यार महसूस होगा। प्रेम जीवन जीने वालों को आज राहत महसूस होगी। एक दूसरे से अपने मन की बात कहने में आसानी होगी, जिससे रिश्ते में समझ बढ़ेगी। परिवार का माहौल खुशनुमा रहने से मन में हर्ष की भावना रहेगी।

धनु

आपके लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज आपके पास कहीं से पैसा आएगा, जिससे आपके रुके हुए काम फिर से चालू हो जाएंगे और आपको खुशी होगी। सेहत ठीक ठाक रहेगी लेकिन खानपान पर ध्यान दें। परिवार का माहौल भी समझदारी भरा रहेगा। लोग एक दूसरे के साथ बैठकर परिवार की भलाई की बातें करेंगे। प्रेम जीवन में आज का दिन बढ़िया रहेगा। रोमांस करने के अवसर मिलेंगे। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन किसी गलतफहमी की भेंट चढ़ सकता है।

मकर

आपके लिए आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा। आपकी सेहत भी बिगड़ सकती है क्योंकि आप मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे। इससे आपके पेट खराब होने के योग बनेंगे। अपच की शिकायत भी हो सकती है। आप का व्यापार गति पकड़ेगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। काम पर फोकस करेंगे। निजी प्रयासों से सफलता मिलेगी। प्रेम जीवन में रोमांस के अवसर आएंगे। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन के लिए आज जीवनसाथी के लिए कुछ खास करने का दिन है।

कुंभ

ग्रहों की चाल बताती है कि आज का दिन थोड़ा कमजोर है। सेहत में गिरावट बनी रहेगी, जिससे आप परेशानी महसूस करेंगे। भाग्य की बदौलत आपके अनेक काम बनेंगे। घर में सुख रहेगा। घर में परिजनों के साथ मिलकर समय बिताना आपको अच्छा लगेगा। परिवार का मान सम्मान बढ़ेगा। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन भी बढ़िया रहेगा। प्रेम जीवन के लिहाज से अपने प्रिय के लिए कोई गिफ्ट लाना अच्छा रहेगा।

मीन

आपके लिए आज का दिन तनाव से भरा रहेगा। मन में अनेक प्रकार के ख्याल आएंगे, जो आपको अलग-अलग दिशाओं में सोचने पर विवश करेंगे। इससे काम में रुकावट आएगी। आपकी चिंताएं बढ़ेंगी। काम के सिलसिले में नतीजे ठीक-ठाक रहेंगे लेकिन किसी बात को लेकर डर बना रहेगा इनकम बढ़ेगी। शादीशुदा जातकों को ध्यान रखना चाहिए कि उनका उनके जीवन साथी से झगड़ा ना हो। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज अपने प्रिय के घरवालों से मिलना चाहिए और उनकी शंकाओं को दूर करना चाहिए।

Spread the love