Begin typing your search above and press return to search.

क्या स्टूडेंट्स CBSE 10th का रिजल्ट नहीं कर पा रहे चेक…सब्मिट का बटन दबाने पर आ रहा है एरर, तो ऐसे निकाले अपना रिजल्ट…..

क्या स्टूडेंट्स CBSE 10th का रिजल्ट नहीं कर पा रहे चेक…सब्मिट का बटन दबाने पर आ रहा है एरर, तो ऐसे निकाले अपना रिजल्ट…..
X
By NPG News

नईदिल्ली 15 जून 2020। सीबीएसई 10वीं रिजल्ट जारी हो गया है। लेकिन स्टूडेंट्स cbse.nic.in , cbseresults.nic.in और results.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक नहीं कर पा रहे हैं। या तो साइट खुल नहीं रही या फिर डिटेल्स डालने पर सब्मिट का बटन दबाने पर एरर मैसेज आ रहा है। सीबीएसई ने ट्वीट कर कहा है कि 10वीं का पूरा रिजल्ट सभी स्कूलों को भेज दिया गया है। स्कूल अपने ईमेल आईडी से अपने हर स्टूडेंट्स का रिजल्ट निकाल सकते हैं। स्टूडेंट्स अपने स्कूल से संपर्क कर रिजल्ट पता कर सकते हैं। इसके अलावा 10वीं का रिजल्ट स्टूडेंट्स को एसएमएस, ईमेल के जरिए भी भेजा गया है। डिजिलॉकर से भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है।

10वीं के करीब 18 लाख बच्चे बेसब्री से अपने नतीजों का इंतजार कर रहे थे। छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट सीबीएसई की वेबसाइट के अलावा UMANG ऐप और DigiResults ऐप से भी चेक कर सकते हैं। इसके अलावा IVRS सिस्टम और SMS भेजकर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सीबीएसई ने सोमवार को बिना सूचना दिए 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर सबको चौंका दिया था। 12वीं में 88.78% बच्चे पास हुए हैं। लड़कियों का पास प्रतिशत लड़कों की तुलना में 5.96 प्रतिशत बेहतर रहा।

nishank cbse tweet

Next Story