Begin typing your search above and press return to search.

निर्माण कार्यों को जल्द शुरू करने की मिली मंजूरी, पंचायत मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक….लाॅकडाउन के दौरान 10 हजार से ज्यादा मजदूरों को मिला रोजगार…

निर्माण कार्यों को जल्द शुरू करने की मिली मंजूरी, पंचायत मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक….लाॅकडाउन के दौरान 10 हजार से ज्यादा मजदूरों को मिला रोजगार…
X
By NPG News

रायपुर 14 मई 2020। प्रदेश में लाॅकडाउन के दौरान बंद सभी निर्माण कार्यों को जल्द ही शुरू किया जायेगा, पंचायत मंत्री ने इसकी मंजूरी दे दी है। पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के 19 निर्माण कार्य़, मुख्यामंत्री ग्राम सड़क योजना के 23 निर्माण कार्य, मुख्यमंत्री ग्राम गौरवपथ योजना के चार, बृहद् पुल निर्माण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत पूर्व निर्मित सड़कों के नवीनिकरण एवं प्रतिवेदन तैयार करने के लिये सलाहकारों की नियुक्ति, आवश्यक उपकरणों का क्रय करने की स्वीकृति प्रदान की गयी है।

कोरोना संकट काल में निर्माण कार्यो के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिल सके इसके लिये इन कार्यो को प्रारंभ किया जा रहा है। साथ ही अधिकारियों को भी इन कार्यो को जल्द शुरू करने के निर्देश दिये गये है। प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, मुख्य सचिव कार्यपालन अधिकारी आलोक कटियार के द्वारा बताया गया कि ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 799 कार्यो मेें से 359 सड़क एवं वृहद पुलों को शुरू किया गया है।

शेष कार्यों को प्रारंभ कराने हेतु हर संभव कोशिश की जा रही है। वहीं राज्य शासन द्वारा सड़कों के नवीनीकरण हेतु स्वीकृत 391 सड़के लागत 245 करोड़ के कार्य शुरू करा दिये गये है। इसी तरह से मुख्यमंत्री ग्राम सड़क एवं विकास योजना के 175 सड़के लागत 184 करोड़ तथा मुख्यमंत्री ग्राम गौरवपथ योजना के अंतर्गत 255 ग्रामीण गौरवपथ लागत 47 करोड़ के कार्य शुरू किये गये है। इन निर्माण कार्यों के जरिये लगभग प्रदेश के 10500 मजदूरों को रोजगार मुहैया कराया गया है।

Next Story