comscore

परियोजना रिपोर्टों की स्वीकृति से SECL की उत्पादन क्षमता का होगा विस्तार

रायपुर 6 अप्रैल 2021। वित्तीय वर्ष 2020-21 में एसईसीएल को 4 बड़ी परियोजनाओं के प्रोजेक्ट रिपोर्ट की स्वीकृति मिली है इसमें बरौद ओसी एक्सपेंशन, दीपका ओसी एक्सपेंशन, पोरदा चिमटा पानी ओपन कास्ट प्रोजेक्ट, बटुरावेस्ट ओसीपी शामिल है। इन चारों में दीपका ओसी एक्सपेंशन परियोजना की स्वीकृति क्षमता 40 मिलियन टन की है वहीं बरौद व चिमटापानी 10 मिलियन टन तथा बटुरावेस्ट 0.80 मिलियन टन वार्षिक क्षमता की स्वीकृति मिली है। एसईसीएल मुख्यालय से प्राप्त सूचना नुसारइन 4 परियोजनाओं से भविष्य में कम्पनी के उत्पादन क्षमता में लगभग 60 मिलियन टन का ईजाफा होने की संभावना है।इन परियोजनाओं के लिए लगभग 10 हजार करोड़ रूपये का केपिटल आऊट लेभी निर्धारित किया गया है।
ज्ञात हो कि समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में कम्पनी ने पूँजीगत व्यय के 2700 करोड़ रूपये के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था । केपिटल बजट के जरिए कम्पनी भारी मशीनरी एवं अन्य उपकरणों में निवेश सुनिश्चित करती है जो कि उत्पादन-उत्पादकता एवं सुरक्षा में सहायक होते हैं।
एसईसीएल मुख्यालय में सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार कम्पनी द्वारा माईनक्लोजर के उत्तम गतिविधियों के लिए 79 करोड़ का प्रदाय पिछले वर्ष प्राप्त किया गया जो कि गत 3 वर्षों में सर्वाधिक है।

Spread the love