अनुराग ने अपने ऊपर लगे आरोपों का किया खंडन, दिए घटना के सबूत

मुंबई 2 अक्टूबर 2020. अनुराग कश्यप पर एक महिला अभिनेता द्वारा उनके खिलाफ दायर यौन उत्पीड़न मामले में उनसे पूछताछ के एक दिन बाद, उन्होंने अपनी वकील प्रियंका खिमानी के एक बयान में सभी आरोपों से इनकार किया है। वकील ने लिखा, “अनुराग कश्यप ने मामले में सभी आरोपों से इनकार किया है और पुलिस को अपना बयान दिया है।”

शिकायत को ‘झूठ’ करार देते हुए उन्होंने बयान में कहा, “कश्यप ने इस तथ्य का दस्तावेजी प्रमाण प्रदान किया है कि अगस्त, 2013 में वह अपनी एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में श्रीलंका में थे। कश्यप ने स्पष्ट रूप से कहा है कि इस तरह की कोई भी कथित घटना कभी हुई ही नहीं है और उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों से भी इनकार किया है।

उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माता पर गलत उद्देश्य से आरोप लगाए गए हैं। कश्यप उन पर लगाए गए झूठे और लापरवाह आरोपों से व्यथित हैं, जिससे उन्हें, उनके परिवार और उनके प्रशंसकों को पीड़ा हुई है। कश्यप इसके लिए उपलब्ध कानूनी उपायों का सख्ती से पालन करने का इरादा रखते हैं। ”

फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप से गुरुवार को वर्सोवा पुलिस ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। अनुराग पर 30 साल की एक्ट्रेस ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है और एक्ट्रेस से मंगलवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया। 22 सितंबर को पुलिस ने अनुराग कश्यप के खिलाफ यौन शोषण के आरोप में एक एफआईआर दर्ज की थी। एक्ट्रेस ने बताया था कि ये सब उनके साथ तब हुआ जब उन्होंने अनुराग से काम के लिए संपर्क किया।

कश्यप पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 376 (I) (बलात्कार), 354 (महिला को अपमानित करने के इरादे से हमला करना या आपराधिक बल देना), 341 (गलत संयम) और 342 (गलत तरीके से प्रताड़ना) के तहत आरोप लगाया गया है। अनुराग इन आरोपों से इनकार किया है। गुरुवार को कश्यप अपने वकील के साथ लगभग 10 बजे वर्सोवा पुलिस स्टेशन पहुंचे और शाम 6 बजे वहां से रवाना हुए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.