कोरोना मामले में एक और FIR, मौत की फैलाई थी झूठी अपवाह….पुलिस ने इन धाराओं पर मामला किया दर्ज….गिरफ्तारी कभी भी…

भाटापारा 21 मार्च 2020। कोरोना से हुई मौत की झूठी खबर प्रचारित करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया है। आरोपी के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।  आरोपी ने एक व्यक्ति की बाथरूम में गिरकर हुई मौत को कोरोना वायरस से हुई मौत बताकर आसपास के लोगों में भ्रम पैदा किया था, जिसकी शिकायत मृतक के भांजे ने थाने में दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक घटना सुहेला थाना क्षेत्र की है। सुहेला निवासी चंद्रमणी ध्रुव अपने मामा रवि कुमार ध्रुव की तबीयत खराब होने पर 19 मार्च को शासकीय अस्पताल सुहेला में भर्ती कराया गया था। 20 मार्च की रात आठ से नौ बजे के बीच रवि ध्रुव टाॅयलेट जाने के लिये बाथरूम गया, उस दौरान अस्पताल के बाथरूम में फिसल कर गिरने से उसकी मौत हो गयी। मृतक के भांजे ने आरोप लगाया हैं कि उसके मामा की मौत की खबर सुनकार आरोपी योगेश वर्मा हाॅस्पिटल पहुंचा और उसी ने मौत की खबर को कोरोना संक्रमण से हुई मौत बताकर पूरे अस्पताल और गाँव में प्रचारित किया। झूठी खबर सुनकर अस्पताल में भी अफरा-तफरी का  मच गई। आरोपी ने गलत जानकारी देकर शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश की।

इस बात से दुखी होकर मृतक के भांजे ने पुलिस में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित की शिकायत के बाद आरोपी योगेश वर्मा के खिलाफ सुहेला पुलिस ने 3-ईपीआई, 188 आईपीसी, 5051 बी-आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई पुलिस के द्वारा की जा रही है। टीआई रोशन सिंह राजपूत ने कहा कि ”पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, आरोपी की तलाश की जा रही है।”

Spread the love