Begin typing your search above and press return to search.

जियो की एक और बड़ी डील, Silver Lake ने 5655.75 करोड़ रुपये में खरीदी Reliance Jio प्लेटफॉर्म्स में 1.15 फीसदी हिस्सेदारी…

जियो की एक और बड़ी डील, Silver Lake ने 5655.75 करोड़ रुपये में खरीदी Reliance Jio प्लेटफॉर्म्स में 1.15 फीसदी हिस्सेदारी…
X
By NPG News

नई दिल्ली 4 मई 2020। अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक पार्टनर्स ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.15 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद ली है। जियो प्लेटफॉर्म्स में सिल्वर लेक 5,655.75 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। पहले जियो-फेसबुक के बीच 43574 करोड़ रुपए की डील की तो अब एक और बड़ी साझेदारी की है। फेसबुक-जियो की डील के बाद अब रिलायंस जियो और सिल्वर लेक के बीच बड़ी साझेदारी हो रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने सोमवार को एक बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि वो निजी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक (Silver Lake) के बीच साझेदारी होने जा रही है।

सिल्वर लेक जियो में 5655.75 करोड़ रुपए की निवेश करने जा रहे है। रिलायंस की ओर से ये जानकारी दी गई है। सिल्वर फर्म 5,655.75 करोड़ रुपए का निवेश कर जियो के प्लेटफॉर्म में 1.15% हिस्सेदारी खरीद रही है। आपको बता दें कि यह निवेश Jio प्लेटफॉर्म की 4.90 लाख करोड़ की वैल्यू पर होगा । वहीं इस साझेदारी के बाद जियो की इंटरप्राइजेज वैल्यू अब 5.15 लाख करोड़ रुपए हो जाएगी।

रिलायंस पर इस समय करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। पिछले साल अगस्त में मुकेश अंबानी ने कहा था कि उनकी कंपनी 18 महीने यानी मार्च 2021 तक पूरी तरह से कर्जमुक्त हो जाएगी। इसके लिए राशि जुटाने की दिशा में कंपनी हरसंभव प्रयास कर रही है। इसके लिए हाल ही में रिलायंस ने देश के सबसे बड़े राइट्स इश्यू की भी घोषणा की थी, जो कि 53,125 करोड़ रुपये का है।

सिल्वर लेक के साथ हिस्सेदारी पर टिप्पणी करते हुए, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक, मुकेश अंबानी ने कहा, “भारतीय डिजिटल ईको-सिस्टम के विकास के लिए, सिल्वर लेक का एक महत्वपूर्ण साझेदार के रूप में स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। इससे सभी भारतीयों को लाभ मिलेगा। सिल्वर लेक का वैश्विक स्तर पर अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ साझेदारी का उत्कृष्ट रिकॉर्ड है। सिल्वर लेक प्रौद्योगिकी और वित्त के मामले में सबसे सम्मानित संस्थाओं में से एक है। हम उत्साहित हैं कि हम सिल्वर लेक के वैश्विक संबंधों का लाभ भारतीय डिजिटल सोसाइटी मेंबदलावके कर पाएंगे।”

हाल ही में फेसबुक के साथ जियो ने बड़ी साझेदारी की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कंपनी Facbook ने भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस Jio में 9.99 फीसदी हिस्सेजारी खरीदने के लिए 43, 574 करोड़ रुपए निवेश किए हैं। 14 महीनों की लंबी मेहनत के बाद ये साझेदारी अंतिम दौर में पहुंची।

Next Story