फरवरी के मुख्य बजट में हो सम्पूर्ण संविलियन और क्रमोन्नति का ऐलान, शिव सारथी सहायक शिक्षकों की माँग… जनघोषण पत्र का हो इम्प्लीमेंट

बिलासपुर जनवरी 2020. छग सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय नेता शिव सारथी ने प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल से अगले माह फरवरी में प्रदेश के वार्षिक आम बजट में कांग्रेस के जनघोषण पत्र में उल्लेखित 2 वर्ष में शिक्षाकर्मियो का सम्पूर्ण संविलियन तथा 10 वर्ष की सेवा अवधी पूर्ण कर चुके पदोन्नति से वंचित LB संवर्ग के शिक्षकों को क्रमोंन्नति का लाभ देने की माँग किया हैं।
फेडरेशन के प्रांतीय नेता शिव सारथी का कहना है कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने हम पँचायत संवर्ग के शिक्षको को 8 साल की सेवा अवधि उपरांत सबसे बड़ी सौगात संविलियन दिया था जिसमें 8 साल की सेवा शर्तों की बाध्यता रख दिया था। जिसे वर्तमान की कांग्रेस सरकार ने आने विधान सभा के अपने जनघोषणपत्र में 2 साल के बाद संविलियन किए जाने का वादा किया था साथ ही 10 वर्ष में क्रमोन्नति की भी मांग पूर्ण करने का वचन देकर शिक्षाकर्मीयो और उनके परिजनों का थोक वोट पाने में कामयाब हुए थे। अब जबकि कांग्रेस को सत्ता में आये 1 वर्ष हो गया है ऐसे में हमारी दोनों प्रमुख मांगे सभी का संविलियन और क्रमोन्नति की मांग को पूरा करने की बात कहा है।

आगे सारथी का कहना है कि सहायक शिक्षकों का संघ फेडरेशन के पदाधिकारियो के द्वारा अनेको बार समय-समय पर मुख्यमंत्री सहित तमाम मन्त्रिमण्डल और कांग्रेस विधायकों से दोनों मांगो के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया है जिस पर स्वयं मुख्यमंत्री महोदय ने किसानों के बाद कर्मचारियो की बारी कहते हुए फरवरी के मुख्य बजट में मांगों की घोषणा करने की बात कहें है जिससे प्रदेश के लाखों सहायक शिक्षक पूर्ण रूप से आशान्वित है कि मुख्यमंत्री इस बजट में उक्त दोनों माँगो को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर सभी LB संवर्ग के शिक्षको को बड़ी सौगात देंगे।

Spread the love