….और चीफ सिकरेट्री-डीजीपी ने खींच लिया CM की पूरी टीम को…..रस्साकशी के मैच में सीएम Vs राज्यपाल की टीम का मैच…..मुकाबला देख लोगों ने खूब बजायी तालियां

रायपुर 12 जनवरी 2020। आज से तीन दिवसीय युवा महोत्सव का शुभारंभ हो गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्यपाल अनुसूईया उईके ने महोत्सव का उदघाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने कई पारंपरिक खेल खेले। इस दौरान रस्साकशी और पिट्ठू में भी इन्होंने हाथ आजमाये।

इस दौरान राज्यपाल और मुख्यमंत्री की अलग-अलग टीम बनाकर रस्साकशी का प्रदर्शनी मैच भी खेला गया। मुख्यमंत्री की टीम में मुख्यमंत्री के साथ मंत्री व नेता व पदाधिकारी शामिल थे, जबकि राज्यपाल की टीम में चीफ सिकरेट्री, डीजीपी, सचिव व शीर्ष अधिकारी थे। इस प्रदर्शनी मैच में मुख्यमंत्री की टीम को डीजीपी व चीफ सिकरेट्री की मौजूदगी वाली राज्यपाल की टीम नेअपनी खींच लिया।

युवा महोत्सव में छत्तीसगढ़ के परम्परागत खेलों में युवाओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया है। रस्साकसी के अलावा गोंटा, भौंरा, फुगड़ी, गेंड़ी, दौड़ सहित अन्य पारंपरिक खेलों में भी राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने शामिल होकर युवाओं का उत्साहवर्धन किया। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने बांटी और पिट्ठुल खेला। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल गेड़ी चढ़े।

Spread the love