Begin typing your search above and press return to search.

Firozabad Blast News: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, बच्चों समेत 5 लोगों की मौत, कई घायल, 10 से ज्यादा मकान ढहे

Firozabad Blast News: फिरोजाबाद में बड़ी खबर सामने आ रही है. सोमवार देर रात पटाखों में अचानक आग लग गई.

Firozabad Blast News: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, बच्चों समेत 5 लोगों की मौत, कई घायल, 10 से ज्यादा मकान ढहे
X

Firozabad Blast News

By Neha Yadav

Firozabad Blast News: फिरोजाबाद: यूपी के फिरोजाबाद में बड़ी खबर सामने आ रही है. सोमवार देर रात पटाखों में अचानक आग लग गई. जिससे जोरदार ब्लास्ट हुआ. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग घायल हो गए. दर्जनों मकान ढह गए.

घटना शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशेरा की है. यहाँ एक मकान में पटाखों का गोदाम बनाया गया था. बड़ी तदाद में पटाखे रखे हुए थे. सोमवार देर रात अचानक किसी कारण पटाखों में लग. इसके बाद एक बाद एक कई बार जोरदार ब्लास्ट हुआ. धमाका इतना तेज था कि एक घर की छत गिर गई. विस्फोट इतना भीषण था कि आस-पास के कई मकान ढेह गए. कई मकानों की दिवार में दरार आ गयी.

वहीँ कई लोग घर ढहने से मलबे की चपेट में आ गए. घटना की सूचना पुलिस को दी गयी. सूचना मिलते ही तलाशी और बचाव अभियान जारी है. पुलिस समेत एसडीआएफ की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया. करीब 12 लोगों को बाहर निकाला गया. जिसमें से 5 लोगों की मौत हो गई है मृतकों में बच्चे भी शामिल है. जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं जिनका इलाज चल रहा है.

बताया जा रहा है अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. तलाशी और बचाव अभियान जारी है. देर रात आगरा रेंज के IG दीपक कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे. दीपक कुमार ने बताया, नौशेरा में एक घर में स्थित पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ. रिहायशी इलाकों इस तरह के गोदाम का लाइसेंस नहीं दिया जाता है. इसके नाम पर स्टोरेज का लाइसेंस गांव से काफी दूर एक जगह पर दिया गया था. इस तय जगह पर कोई लाइसेंस नहीं दिया गया था. निश्चित तौर पर मामले में कार्रवाई की जाएगी. अभी हमारी प्राथमिकता लोगों को बचाना है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story