Begin typing your search above and press return to search.

Bareilly Blast News: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 2 बच्चों समेत 5 की मौत, कई घायल, CM में दिए जांच के आदेश

Bareilly Blast News: एक मकान में चल रही पटाखा फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में दो मासूम बच्चों समेत पांच की मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हो गए.

Bareilly Blast News: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 2 बच्चों समेत 5 की मौत, कई घायल, CM में दिए जांच के आदेश
X
By Neha Yadav

Bareilly Blast News: बरेली: उत्तरप्रदेश के बरेली में बुधवार शाम एक दर्दनाक हादसा हो गया. एक मकान में चल रही पटाखा फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट हो गया. इस हादसे में दो मासूम बच्चों समेत पांच की मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हो गए.

पटाखा फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट

जानकारी के मुताबिक़, घटना बरेली के थाना सिरौली क्षेत्र के कल्याणपुर गांव की है. यहाँ रहने वाले रहमान शाह के घर में बिना लाइसेंस अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम चल रहा था. घर में ही पटाखे का भण्डारण भी किया जाता था. बुधवार, 2 अक्टूबर की शाम करीब 4 बजे अचानक से वहां जोरदार धमाका हुआ. धमाके के साथ पूरा मकान उड़ गया. आस पास के अन्य घर भी ढह गए.

5 लोगों की मौत

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड समेत तमाम विभागों की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. इस हादसे में कई लोग मलबे में दब गए और लगी आग में झुलस गए. घटना में 5 लोगों की मौत हो गयी है. मृतकों में 2 बच्चे और तीन महिला शामिल है. जबकि पांच लोग घायल बताये जा रहे है. घायलों को इलाज के लिए जिला अपस्ताल में भर्ती कराया गया है.

मृतकों की पहचान, रहमान शाह की बहू तबस्सुम (44 वर्ष), तबस्सुम के दो बेटे हसन (4 वर्ष) व शहजान (5 वर्ष), पड़ोसी रुखसार की पत्नी रुखसाना (28 वर्ष), के रूप में हुई है. वहीँ एक अन्य महिला की पहचान नहीं हो पायी है. तीन महिलाओं ले शव पहले ही बरामद कर लिए गए थे, बच्चे हसन और शहजान लापता थे. देर रात मलबा हटाने के बाद बच्चों के शव बरामद हुए. सभी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. घायलों में रहमान, उसकी पत्नी छोटी बेगम, विवाहित बेटी फातिमा(नाजिम की पत्नी) व फातिमा की जेठानी सितारा (नासिर की पत्नी) और एक अन्य व्यक्ति शामिल है.

घर में चलाया जा रहा था पटाखा फैक्टरी

घटना की जानकारी लगते ही एडीजी रमित शर्मा, आईजी डॉ. राकेश सिंह और एसएसपी अनुराग आर्य, एसडीएम नहने राम समेत पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. घटना को लेकर एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि, सिरौली के मोहल्ला कौवा टोला निवासी दो भाई नाजिम और नासिर शाह कल्याणपुर के नाजिम के ससुर रहमान के यहाँ पटाखा फैक्टरी चलवा रहे थे. मामले की जांच की जा रही है.

मुख्यमंत्री ने जांच जे आदेश

बरेली में पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. साथ ही उन्होंने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story