Begin typing your search above and press return to search.

Bahraich Violence: दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव-फायरिंग से 1 की मौत, मामले में थानाध्यक्ष-चौकी इंचार्ज सस्पेंड, CM ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

Bahraich Violence:

Bahraich Violence: दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव-फायरिंग से 1 की मौत, मामले में थानाध्यक्ष-चौकी इंचार्ज सस्पेंड, CM ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
X
By Neha Yadav

Bahraich Violence: बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में जमकर बवाल हुआ. महराजगंज इलाके में विसर्जन जुलूस के दौरान पत्थरबाजी, फायरिंग और आगजनी हुई. इस हिंसा में एक युवक की मौत हो गई और कई लोग घायल भी हुए. मामले में सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद हरदी थाने के प्रभारी और चौंकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है.

मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा

जानकारी के मुताबिक़, घटना हरदी थाना इलाके के रेहुआ मंसूर गांव की है. यहाँ रविवार की शाम मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के लिए निकली थी. मूर्ति विसर्जन जुलूस माँ दुर्गा के जयकारे लगाते हुए जा रहे थे. जुलूस महराजगंज बाजार से निकल रही थी. जुलूस जैसे ही अब्दुल हमीद के घर के सामने से जा रही थी. इसी दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने मूर्तियों पर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और पथराव और गोलीबारी शुरू हो गयी.

गोली लगने से यूवक की मौत

फारयिंग में रेहुआ मंसूर निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ को गोली लग गयी जबकि कई लोग घायल हो गए. सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान राम गोपाल की मौत हो गयी. जबकि गोली लगने से एक अन्य युवक की हालत गंभीर है.वही छह लोगों के घायल होने की सूचना है.

दूसरी तरफ, घटना से नाराज विसर्जन के लिए जा रहे लोगों ने महाराजगंज बाजार में आगजनी और पत्थरबाजी शुरू कर दी. लोगों ने वाहनों और घरों में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी. इसकी जानकारी के मिलते ही पुलिस पहुंची और लोगों को शांत कराया गया. इस हिंसा में चार घर जल गए हैं. हिंसा के बाद मूर्ति विसर्जन को रोक दिया गया. हालाँकि बाद में पुलिस बल की मौजूदगी में विसर्जन किया गया है. स्थिति को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

मुख्यमंत्री ने दिए कठोरतम कार्रवाई के आदेश

इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी नाथ ने नाराजगी जताई है, उन्होंने कहा, जनपद बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सभी को सुरक्षा की गारंटी, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना घटी है, ऐसे लोगों को चिह्नित कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. प्रतिमा विसर्जन जारी रहेगा. प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन कराने हेतु निर्देशित किया है.

मामले में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

मुख्यमंत्री योगी के सख्त आदेश के बाद एसपी वृंदा शुक्ला ने बड़ा एक्शन लिया है. एसपी वृंदा शुक्ला ने तत्काल कार्रवाई करते हुए लापरवाही बरतने के आरोप में थानाध्यक्ष हरदी एसके वर्मा और चौकी इंचार्ज महसी शिव कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story