चीफ सिकरेट्री ने कलेक्टरों को चेताया- 7 दिन के भीतर सुपोषण अभियान पर व्यवस्था सुधारें….नहीं बड़ी कार्रवाई के लिए रहें तैयार…. शिकायत पर सीएस बिफरे….कई जिलों से अभियान को पलीता लगाने की मिल रही थी खबर

Update: 2020-02-01 12:12 GMT

रायपुर 1 फरवरी 2020। चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल के तीखे तेवर बरकरार है। धान खरीदी पर प्रदेश व्यापी दौरे के दौरान उनके तल्ख अंदाज को हर किसी ने देखा….और अब सुपोषण अभियान में जिलों के ढिलमुल रवैये पर उन्होंने तीखा ऐतराज जताया है। कलेक्टरों को चेतावनी देते हुए चीफ सिकरेट्री मंडल ने नियम अनुरूप हितग्राहियों को पौष्टिक एवं गर्म भोजन उपलब्ध कराने को कहा है।

दरअसल राज्य सरकार तक लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि कई जिले मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान को पलीता लगाने में जुटे हैं। ना तो हितग्राहियों को पौष्टिक भोजन मिल पा रहा था और ना ही गर्म भोजन ही उपलब्ध हो रहा था। जबकि इन बातों को खास ख्याल रखने का निर्देश पहले भी राज्य सरकार की तरफ से दिया जा चुका था।

लापरवाही की शिकायत पर चीफ सिकरेट्री ने तल्खी वाला पत्र सभी कलेक्टरों को जारी किया है और साथ ही इस बात निर्देश भी दिया है कि नियम के मुताबिक हितग्राहियों को भोजन उपलब्ध कराया जाये। चीफ सिकरेट्री ने 7 दिन के भीतर रिपोर्ट तलब कर जानकारी मांगी है कि हितग्राहियों को नियम के मुताबिक भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। सीएस ने दो टूक कहा है कि अगर हालात बेहतर नहीं बनाये गये तो कलेक्टरों पर बड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Similar News