17 विधायकों का इस्तीफा….. सिंधिया के बाद समर्थक विधायकों ने अपना इस्तीफा किया अध्यक्ष को ईमेल…..उधर सिंधिया पार्टी से किये गए निष्कासित….

Update: 2020-03-10 08:33 GMT

भोपाल 10 मार्च 2020। पिछले 24 घंटे से मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक का अब अंत कमलनाथ सरकार की विदाई के साथ ही खत्म होगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफे के बाद अब 17 विधायकों ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है। उधर कमलनाथ ने 6 मंत्रियों को पार्टी से बर्खास्त कर दिया है। इस बाबत मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को पत्र भेज दिया है।

मंगलवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. सिंधिया ने खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी है. सिंधिया के इस्तीफे के बाद उनके खेमे के 17 कांग्रेस विधायकों ने भी इस्तीफे दे दिए हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद बेंगलुरु में मौजूद 19 कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें से 6 मंत्री हैं। 19 विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को ई-मेल के जरिए अपना इस्तीफा भेजा है।

इससे पहले इस्तीफा देने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने आवास पर पहुंच गए हैं। वह जल्द भाजपा में शामिल होने का एलान कर सकते हैं। वहीं समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार कांग्रेस ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए निकाल दिया।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया।

Tags:    

Similar News