Begin typing your search above and press return to search.

BSP President Armstrong Murder Case: BSP अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या, डिलीवरी एजेंट बनकर आए हमलावर, फिर धारदार हथियार से किये वार

BSP President Armstrong Murder Case:

BSP President Armstrong Murder Case: BSP अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या, डिलीवरी एजेंट बनकर आए हमलावर, फिर धारदार हथियार से किये वार
X
By Neha Yadav

BSP President Armstrong Murder Case: चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से बड़ी खबर सामने आ रही है. शुक्रवार (5 जुलाई) की शाम बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और दलित युवा नेता आर्मस्ट्रांग की बेरहमी से ह्त्या कर दी गयी. उनके घर के पास बाइक सवार बदमाशों ने चाकुओं से हमला कर दिया. जिससे उनकी मौत हो गयी.

जानकारी के मुताबिक़, यह घटना चेन्नै के सेम्बियम इलाके की है. शुक्रवार शाम करीब 7:30 बजे बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग(47 वर्ष) अपने आवास के पास कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत कर रहे थे. तभी छह बाइक सवार बदमाश आये और उनपर चाकू से हमला कर दिया. हमले के बाद सभी हमलावर मौके से फरार हो गए. जिसके बाद उन्हें खून से लथपथ हालत में चेन्नई के राजीव गांधी जनरल अस्पताल ले जाया गया. जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

आर्मस्ट्रांग की हत्या के विरोध में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में प्रदर्शन करते हुए सड़कों को जाम कर दिया. बीएसपी कार्यकर्ता आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. लोगो में आक्रोश देखा जा रहा है. बता दें आर्मस्ट्रांग राज्य में दलितों की आवाज के रूप में जाने जाते थे हमेशा लोगो की सहायता करते थे. वो आर्मस्ट्रांग पेशे से वकील थे और साथ ही ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन में पार्षद रह चुके थे.

वही इस मामले में 8 लोगो को हिरासत में लिया है. चेन्नई उत्तर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त असरा गर्ग ने बताया कि "हत्या के मामले में हमने अब तक 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. यह प्रारंभिक जांच है. हमने दस टीमें गठित की हैं. हम अपराधियों को सामने लाने के लिए काम कर रहे हैं. इन संदिग्धों से पूछताछ के बाद हम हत्या के पीछे के मकसद का पता लगा पाएंगे.कुछ धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया है."

बताया जा रहा है हमलावर फूड डिलीवरी कंपनी की टी-शर्ट पहन आये थे. जिस वजह से किसी को उनपर शक नहीं हुआ.

इस घटना पर बसपा प्रमुख मायावती ने शोक जताया है उन्होंने एक्स पर लिखा "बीएसपी तमिलनाडु स्टेट यूनिट के अध्यक्ष श्री के. आर्मस्ट्राँग की आज शाम उनके चेन्नई आवास के बाहर की गयी नृशंस हत्या अति-दुःखद व अति-निन्दनीय. पेशे से वकील श्री आर्मस्ट्राँग राज्य में दलितों की सशक्त आवाज़ के रूप में जाने जाते थे. सरकार दोषियों के खिलाफ अविलम्ब सख्त कार्रवाई करे.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story