देखें वीडियो: MLA विनय भगत के साले ने किया युवती की अस्मत लूटने की कोशिश, पंचायत ने सजा दी दो थप्पड़ मारने की, विधायक की पत्नी ने थप्पड़ मारने की औपचारिकता निभाई, FIR दर्ज करने पुलिस के कांप रहे हाथ

Update: 2020-03-13 12:32 GMT

रायपुर,13 मार्च 2020। जशपुर विधायक विनय भगत के साले पर यौन हमले की कोशिश करने का आरोप लगने पर पंचायत में आरोपी को थप्पड़ लगाए गए और पीड़िता के पाँव छूकर माफ़ी मंगाया गया। थप्पड़ मारने वालों में पीड़िता की बहन और आरोपी की बहन याने विधायक विनय भगत की पत्नी शामिल बताई गईं है।

घटनाक्रम जिला मुख्यालय से लगे ग्राम पंचायत का है जहां पंचायत के समक्ष यह मामला आया था कि, आरोपी नितेश भगत ने जशपुर कॉलेज से लौट रही छात्रा को लिफ़्ट देने के बहाने बैठाया और रास्ते में अनाचार की कोशिश किया। युवती वहाँ से भाग निकली और उसने परिजनों को पुरी कहानी कह सुनाई। जिसके बाद ग्राम पंचायत बैठी।ग्राम पंचायत ने आरोपी को थप्पड़ों से मारने और पीडिता के पाँव छूकर माफ़ी माँगने की सजा दी। घटनाक्रम को लेकर वीडियो सामने आया है, जिसमें दो महिलाएं आरोपी युवक को पीटते दिख रही हैं, इनमें से एक महिला को पीडिता की बहन जबकि एक अन्य महिला को आरोपी की बहन याने विधायक विनय भगत की पत्नी के रुप में बताया गया है।

Full View

ग्राम पंचायत के इस फ़ैसले और उसके क्रियान्वयन के बाद मसला समाप्त बताया गया है। हालाँकि यह सवाल भी साथ में उठ रहा है कि, कि, अपराध अपराधी और सजा का अधिकार न्यायालय को है ना कि किसी दिगर संस्था को। अपराध हुआ है तो विवेचना की ऐजेंसी पुलिस है और दोष या निर्दोष का फ़ैसला अदालत करती है। कोई पंचायत यह फ़ैसला कैसे कर सकती है।

इस मसले पर कप्तान शंकर बघेल ने NPG से कहा
“घटनाक्रम को लेकर जानकारी नहीं है.. अपुष्ट खबरें जरुर है हम तस्दीक़ करा रहे हैं”

वहीं कलेक्टर जशपुर नीलेश क्षीरसागर ने NPG से कहा
“हमें मसले की जानकारी नहीं है.. हम तुरंत पता करते है”

वहीं विधायक विनय भगत ने NPG से इस मसले पर खुद को अनभिज्ञ बताते हुए कहा
“मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं है”

Tags:    

Similar News