Begin typing your search above and press return to search.

Ratlam Rape Case: 5 साल की बच्ची से 10वी के छात्र ने किया दुष्कर्म, स्कूल चौकीदार का बेटा है आरोपी, पैरेंट्स ने जमकर मचाया बवाल

Ratlam Rape Case: दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली 5 साल की मासूम बच्ची से उसी स्कूल के 10वीं कक्षा के 16 साल नाबालिग छात्र ने अश्लील हरकत की है.

Ratlam Rape Case
X

Ratlam Rape Case

By Neha Yadav

Ratlam Rape Case: भोपाल: मध्य प्रदेश से लगातार मासूम बच्चियों से यौन शोषण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. भोपाल दुष्कर्म हत्या केस और भोपाल स्कूल दुष्कर्म कांड से इन दिनों बवाल मचा हुआ है. वही एक बार फिर स्कूल में बच्ची से अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है.

5 साल की बच्ची से दुष्कर्म

जानकारी के मुताबिक़, मामला रतलाम के औद्योगिक थाना क्षेत्र के 80 फीट रोड स्थित नामी निजी सांई श्री स्कूल का है. दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली 5 साल की मासूम बच्ची से उसी स्कूल के 10वीं कक्षा के 16 साल नाबालिग छात्र ने अश्लील हरकत की है. आरोपी छात्र स्कूल के चौकीदार का बेटा है. इस मामले में बच्ची के माता पिता ने 28 सितंबर को थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

दरअसल, वारदात का पता तब चला जब बच्ची गुमसुम रहने लगी थी. एक दिन बच्ची जब स्कूल से लौटी तो उसके शरीर में दर्द हो रहा था. पूछने पर बच्ची बच्ची ने कुछ नहीं बताया. उसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. पीड़ित बच्ची की मां की मानें तो बेटी पिछले तीन दिन से बुखार में पड़ी थी. 27 सितंबर की रात बच्ची टॉयलेट के लिए गई तो वहां तेज तेज रोने लगी. उसने उसे दर्द हो रहा था. परिजनों के पूछने पर बच्ची ने वारदात के बारे में बताया.

नाबालिग आरोपी पर एफआईआर दर्ज

जिसके बाद माता पिता ने थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. आरोपी पर पॉक्सो सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए नाबालिग आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है. मामले की जांच की जा रही है.

वही, दूसरे तरफ इस घटना से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है. गुस्साए परिजन ने आज स्कूल में जमकर हंगामा किया. इस मामले में परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर भी लापरवाही को लेकर कार्रवाई की मांग की है. जिसके बाद 5 दिन के लिए सांई श्री स्कूल को ताला लगाकर सील कर दिया है.

ऐसी घटनाएँ पीड़ा से भर देती हैं: जीतू पटवारी

बच्ची से दुष्कर्म के वारदात के बाद मध्यप्रदेश की सियासत गरमा गयी है. MP पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने एक्स पर लिखा, "रतलाम में 5 साल की बेटी के साथ हुई दर्दनाक घटना की खबर से मन बेहद विचलित है. प्रदेश में आए दिन हमारी बेटियों के साथ हो रही ऐसी घटनाएँ मुझे गहरे दुःख और पीड़ा से भर देती हैं. मैं निशब्द हूँ...अब बेटियों की सुरक्षा के लिए सरकार से उम्मीद करना बेकार है, क्योंकि भाजपा सरकार की प्राथमिकता कभी भी हमारी बेटियों की सुरक्षा नहीं रही. बेटियों को इंसाफ़ सिर्फ़ सोशल मीडिया पर सरकार से मदद माँगने से नहीं मिलेगा। अब कांग्रेस पार्टी बेटियों की रक्षा के लिए यह लड़ाई सड़क पर लड़ेगी. "

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story