Begin typing your search above and press return to search.

Katni GRP Police Station News: महिला TI की क्रूरता! थाने में बंद कर महिला और नाबालिग बच्चे पर जमकर बरसाए डंडे, बाल पकड़कर पटका, Video वायरल

Katni GRP Police Station News: मध्य प्रदेश के कटनी जिले से महिला थाना प्रभारी द्वारा एक दलित महिला और नाबालिग बच्चे के पिटाई का मामला सामने आया है

Katni GRP Police Station News: महिला TI की क्रूरता! थाने में बंद कर महिला और नाबालिग बच्चे पर जमकर बरसाए डंडे, बाल पकड़कर पटका, Video वायरल
X
By Neha Yadav

Katni GRP Police Station News: कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी जिले से महिला थाना प्रभारी द्वारा एक दलित महिला और नाबालिग बच्चे के पिटाई का मामला सामने आया है. पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस घटना से हड़कंप मच गया है. वीडियो वायरल होने के बाद थाना प्रभारी अरूणा वाहने को पद से हटा दिया गया है.

वीडियो

दरअसल, सोशल मीडिया पर दलित महिला और नाबालिग बच्चे के पिटाई का तेजी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो करीब 10 महीने पहले अक्टूबर 2023 का बताया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता एक महिला पुलिसकर्मी नाबालिग बच्चे को जमींन पर पटक पटककर डंडे से मार रही है. उसके साथ ही महिला है उसे भी जमीन पर घसीटती है. फिर उसपर भी डंडे और लात घूंसे से मारती है. इतना ही नहीं थोड़ी देर बाद सहयोगी पुलिस कर्मी आते हैं. और बच्चे को बेरहमी से मारते हैं. लड़का चीखता है फिर भी उनका दिल नहीं पसीचता. पुलिस की क्रूरता भरी इस वीडियो को देख किसी का झंझोड़ दे.

चोरी के आरोप में नाबालिग की पिटाई

जानकारी के मुताबिक़, मामला कटनी के जीआरपी थाने का है. झर्रा टिकुरिया निवासी 15 वर्ष दीपराज वंशकार को चोरी के शक में पुलिस थाने लायी थी. दीपराज वंशकार की माँ कुसुम वंशकार भी थाने पहुंची थी. इस दौरान कटनी जीआरपी की थाना प्रभारी अरूणा वाहने अपने चेंबर में दोनों को बेरहमी से पीटती है.

थाना प्रभारी हटाई गयी

जबलपुर रेलवे एसपी सिमाला प्रसाद ने पूरे मामले पर ट्वीट करते हुए बताया है कि वीडियो अक्टूबर 2023 का है. वीडियो में शातिर अपराधी दीपक के परिजन हैं.कटनी जीआरपी में दीपक वंशकार के खिलाफ 19 केस दर्ज है. दीपक वर्ष 2017 से निगरानीशुदा बदमाश है. पिछले वर्ष दीपक के चोरी के अपराध में फरार होने के आधार पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. अप्रैल 2024 में इसे कटनी से जिला बदर करने के आदेश दिए गए हैं. इसकी गैंग हिस्ट्रीशीट खोली गई है. वहीँ, कटनी जीआरपी थाना प्रभारी अरुणा वाहने के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पद से हटा दिया गया है. साथ ही रेलवे के उप पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

दिग्विजय सिंह ने भड़के

इस घटना से मध्यप्रदेश में हड़कंप मच गया है. कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने एक्स पर लिखा "मध्य प्रदेश के कटनी में जीआरपी पुलिस द्वारा एक दलित बच्चे और महिला को बेरहमी से पीटने की घटना बताती है कि मध्य प्रदेश में दलितों का जीवन सुरक्षित नहीं है. रक्षक ही उनके भक्षक बनते जा रहे हैं. सीएम साहब! कब रुकेगा दलितों पर अत्याचार.

पीड़ितों से मुलाक़ात करेंगे जीतू पटवारी

मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने लिखा " कटनी जीआरपी ने झर्रा टिकुरिया के 15 साल के बालक दीपराज, उसकी दादी कुसुम वंशकार को बेरहमी से पीटा! कानून/संविधान से बड़े पुलिस के छोटे-बड़े नुमाइंदों ने यह हरकत फिर एक दलित परिवार के साथ की है! भाजपा ने दलित उत्पीड़न को सबसे बड़ा हथियार बना लिया है! मध्यप्रदेश भाजपा सत्ता भी पिछड़े/आदिवासियों पर अत्याचार करने में कोई कसर बाकी नहीं रख रही है! राजनीतिक दुर्भावना का यह खेल बंद होना चाहिए!

आगे उन्होंने लिखा, कटनी की वीभत्स घटना से पूरा मध्य प्रदेश स्तब्ध है. एक दलित माँ - बेटे को भाजपा के वर्दी वाले गुंडों ने बंद कमरे में लाठी से पिट पिट कर अर्धमृत कर दिया है। भाजपा के कुशासन में मध्य प्रदेश के दलित भयावह जीवन जीने को मजबूर हैं.अगर मुख्यमंत्री अपने प्रदेश के लोगों की सुरक्षा नहीं कर सकते तो उन्हे तुरंत इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. सागर, सतना, नरसिंहपुर, अशोकनगर और अब कटनी की घटना लगातार मोहन यादव की क्षमता और नियत पर सवाल खड़े करती है. क्या हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री किसी भी दलित परिवार को सुरक्षा दे सकते हैं? मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी इस असहनीय दुख और दर्द में पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं और इन्हें न्याय और सुरक्षा दिलाने के लिए हर लड़ाई लड़ने का आश्वासन देते हैं.

बता दें आज शाम चार बजे जीतू पटवारी कटनी पहुँचकर झर्रा टिकुरिया के दीपराज एवं उसकी दादी कुसुम वंशकार से मुलाकात करेंगे.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story