प्रधानमंत्री मोदी की लंबी दाढ़ी लॉकडाउन में नया लुक है या और कुछ…….दाढ़ी का बदला शेप क्या देश के लोगों के लिए है संदेश? देखिये …

Update: 2020-07-05 07:49 GMT

रायपुर 2 जुलाई 2020। कोरोना और लॉकडाउन का इफेक्ट सिर्फ इकानमी पर नहीं लोगों के “लुक” पर भी खूब पड़ा है। हजारों रुपये पार्लर और सैलून पर खर्च करने वाले लोगों ने लगभग इससे तौबा ही कर लिया है। बेतरकीब दाढ़ी, लंबे- बिखरे बाल अब कोरोना त्रासदी की पहचान बन गयी है। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लुक भी भी खूब चर्चे में हैं। लॉकडाउन में प्रधानमंत्री मोदी की दाढ़ी लंबी हो गयी है। मार्च महीनें में कोरोना पर पहली बार वो जनता से मुखातिब हुए थे और जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था, तो उस वक्त उनकी दाढ़ी नीचे से सेट की हुई थी, लेकिन पिछले दिनों उनके संबोधन के साथ उनकी दाढ़ी लंबी हो गयी थी। मानों महीनों से उन्होंने अपनी दाढ़ी नहीं कटवाई हो।

…तो क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम जनता को संदेश देने के लिए अपनी दाढ़ी नहीं कटवाई है। क्या वो लाकडाउन के दौरान लोगों को जो संदेश दे रहे थे….लोगों को कम बाहर निकलने और गैर जरूरी कामों से दूरी रखने की सलाह दे रहे थे। सैलून पार्लर को बंद रखने का निर्देश दिया था….उसी को जताने के लिए उन्होंने भी अपनी दाढ़ी नहीं कटवाई है। क्या लंबी दाढ़ी में कोई संकेत था? ये इसी बात से जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री काफी समय से अपने हेयर ड्रेसर से नहीं मिले हैं?

बता दें कि अनलॉक-1 की घोषणा के बाद से ही सैलून और हेयर कटिंग की दुकान कई राज्यों में फिर से खुलने लगी हैं. हेयर ड्रेसर से नहीं मिलने का कारण ये नहीं है कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने आधिकारिक निवास 7, लोक कल्याण मार्ग में नहीं हैं. जिस महामारी से देश गुजर रहा है इस दौरान प्रधानमंत्री के रूप में उनके लिए लगातार वर्चुअल मीटिंग करना और अधिकारियों से मिलना ज्यादा आवश्यक है.

शायद इसी वजह से वो महीने से अपने हेयर ड्रेसर से नहीं मिले हैं क्योंकि अभी वो अधिक महत्वपूर्ण कामों में ही अपना सारा समय लगा रहे हैं. माना जा रहा है कि देश के लोगों को एक संदेश देने के लिए भी उन्होंने ऐसा किया है. उन्होंने लोगों से कई बार अपील की है कि यदि आप सक्षम हैं तो घर से काम करें.

 

 

Tags:    

Similar News