कार्य की धीमी गति पर टाटा एडवांस्ड को एमडी ने दिया थमाया नोटिस,

Update: 2022-09-27 18:00 GMT

बिलासपुर- बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के आईटीएमएस प्रोजेक्ट का काम करने वाली कंपनी टाटा एडवांस्ड सिस्टम को स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी श्री अजय त्रिपाठी ने कारण बताओं नोटिस जारी किया है। कार्य की धीमी गति और अनुबंध के मुताबिक तय समय में सामग्रियों की आपूर्ति नहीं करने पर नोटिस जारी किया गया है।

विदित है की स्मार्ट सिटी मिशन की महत्वाकांक्षी योजना इंटेलिजेंट ट्रैफिक एंड मैनेजमेंट सिस्टम का काम बिलासपुर में टाटा एडवांस्ड सिस्टम लिमिटेड को मिला हुआ है। जिसके तहत कंपनी को पूरे शहर में विशेष कैमरे और सिग्नल का जंक्शन और ट्रैफिक एंड मैनेजमेंट कंट्रोल रूम को तकनीकी रूप से तैयार करने के साथ ही संचालन की ज़िम्मेदारी है। योजना के तहत कार्य के शुरू के बाद कंपनी निर्धारित समय अवधि बीत जाने के बाद भी अपने शुरूआती लक्ष्यों को हासिल नहीं कर सकी है.जिसमें आईटी तथा प्रोजेक्ट से संबधित सामग्रियों की खरीदी और उसकी डिलीवरी करने में देरी,मैन पावर की कमी तथा जंक्शन तैयार करने की धीमी गति शामिल है। 31 जुलाई तक कंपनी को आईटी से संबंधित तकनीकी तथा अन्य सामान को खरीदकर बिलासपुर पहुंचाना था पर दो माह देर हो जाने के बावजूद अब तक सिर्फ पचास प्रतिशत सामानों की ही डिलीवरी की गई है,इसी तरह पूरे शहर में विशेष कैमरे और सिग्नल का जंक्शन तैयार करने के लिए भी आवश्यक सामग्रियों की कमी है। टाटा कंपनी द्वारा विशेषज्ञ और कर्मचारियों की संख्या भी अनुबंध के मुताबिक नहीं है।

जिसके फलस्वरूप आज टाटा एडवांस्ड सिस्टम लिमिटेड को कारण बताओं नोटिस जारी कर धीमी गति पर जवाब मांगते हुए कंपनी के उच्च अधिकारी को वर्क प्लान के साथ तीन दिन के भीतर स्मार्ट सिटी कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है। उच्च अधिकारी को दिए निर्देश में कहा गया है की प्रोजेक्ट मैनेजमेंट टीम के साथ वर्क प्लान पर चर्चा कर कार्य की गति बढ़ाने के निर्देश दिए गए है।

Similar News