कांग्रेस सरकार संकट में…. 7 मंत्री समेत 17 विधायक हुए लापता, सभी के मोबाइल बंद…. मुख्यमंत्री ने बुलायी सीएम हाउस में आपात बैठक……

Update: 2020-03-09 13:44 GMT

भोपाल 9 मार्च 2020। कमलनाथ सरकार मुश्किल में है। कांग्रेस के 17 विधायक बैंग्लुरू पहुंच गये हैं और सभी के मोबाइल स्वीच आफ है। माना जा रहा है कि कांग्रेस सरकार इन विधायकों के बागी तेवर की वजह से अल्पमत में आ सकती है। इधर कमलनाथ ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलायी है। हालांकि कमलनाथ सरकार की ओर से बेशक मौजूदा राजनीतिक संकट को सुलझा लेने का दावा किया जा रहा है लेकिन हकीकत कुछ और ही है. बता दें कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को समर्थन देने वाले चार विधायकों के बेंगलुरू के रिसॉर्ट में बीजेपी नेताओं के साथ जाने के बाद ये संकट सामने आया था.

संकट अभी सुलझा नहीं है, इसका सबूत निर्दलीय विधायक सुरेंद्र शेरा ने दिया है.स्‍टेट हैंगर से वे सीएम हाउस के लिए रवाना हुए। उनके साथ सांसद विवेक तन्‍खा, मंत्री पीसी शर्मा, सुरेंद्र बघेल और जीतू पटवारी भी थे। जानकारी के अनुसार सीएम मंत्रियों के साथ आपात बैठक कर रहे हैं। इसमें करीब 10 मंत्री मौजूद हैं। दिग्विजय सिंह भी बैठक में पहुंचे हैं। वहीं सिंधिया के सचिन पायलट से मिलने की जानकारी भी सामने आ रही है।

शेरा बीते शुक्रवार को कांग्रेस के खेमे में लौट आए थे. समझा जाता है कि उनसे कैबिनेट मंत्री बनाने का वादा किया गया. लेकिन शेरा ने अब गृह मंत्री बनाए जाने की मांग कर कमलनाथ सरकार के लिए दिक्कत बढ़ा दी है.

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, तुलसी सिलावट, इमरती देवी, गोविंद सिंह राजपूत, प्रभुराम चौधरी और उमंग सिंघार बेंगलुरु गए हैं। सभी को फोन लगाया तो इनके फोन बंद मिले। विधायक ओपीएस भदौरिया, जसवंत जाटव के भी मोबाइल बंद हैं और वे अपने विधानसभा क्षेत्र में भी नहीं हैं। बेंगलुरु के बाहरी इलाके में विधायकों को ठहराया गया है। यहां 400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कुछ विधायक दिल्ली में हैं।

Tags:    

Similar News