ब्रेकिंग : फर्जी नामों और गुमनाम शिकायतों पर अब नहीं होगी जांच…. डीजीपी ने जारी किया निर्देश… पढ़िये आदेश में क्या कुछ लिखा गया है…

Update: 2021-01-22 06:55 GMT

रायपुर 22 जनवरी 2021। फर्जी नाम और गुमनाम शिकायतों पर अब कार्रवाई नहीं होगी। राज्य सरकार के निर्देश के बाद अब डीजीपी ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिया है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने इस बाबत अपने अपने आदेश में कहा है कि …

“संचालक केंद्रीय सतर्कता आयोग, नयी के परिपत्र के अनुसार गुमनाम एवं छद्मनाम से शिकायतों पर कार्यवाही न करते हुए शिकायत को नस्तीबद्द किये जाने हेतु शासन द्वारा निर्देश दिया गया है। अत: निर्देशित किया जाता है कि उक्त निर्देशों का पालन कड़ाई से करना सुनिश्चित करें”

आपको बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने डीजीपी और पुलिस के अलग डीजी को पत्र भेजकर इस बाबत निर्देश दिया था। 14 दिसंबर 2020 को भेजे पत्र के बाद अब डीजीपी ने इस बारे में अलग से निर्देश सभी पुलिस अधीक्षकों को जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि प्रदेश में कई बार ऐसे मामले में आये थे, जिसमें दुर्भावना से ग्रस्त होकर छद्म नाम और गुमनाम पत्र के जरिये किसी के खिलाफ शिकायत कर दी जाती थी, जिसके आधार पर जांच भी कर ली जाती थी और कई दफा तो पूरी जांच के बाद भी मूल शिकायतकर्ता का पता नहीं होता था। ऐसे मामलों की जांच के बाद भी कोर्ट में इस केस को स्थापित करने में पुलिस को काफी परेशानी होती थी। कोर्ट कई दफा नाराजगी भी पुलिस को झेलनी पड़ती थी। ऐसे में अब राज्य सरकार ने गुमनाम और गलत नामों से शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया है।

 

Tags:    

Similar News