ब्रेकिंग: 6 मंत्री बर्खास्त: मुख्यमंत्री ने 6 मंत्रियों को बर्खास्त करने का पत्र राज्यपाल को भेजा….. सिंधिया समर्थक इन मंत्रियों ने साथी विधायकों संग पहले ही भेज दिया था इस्तीफा….. कमलनाथ का पत्र देखिये, किन्हें किया गया है बर्खास्त

Update: 2020-03-10 09:34 GMT

भोपाल 10 मार्च 2020।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए छह मंत्रियों का बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल लालजी टंडन को पत्र भेजा है।मुख्यमंत्री कमलनाथ की कुछ मंत्रियों और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ बैठक हुई। इसके बाद सिंधिया समर्थक मंत्रियों को बर्खास्त करने का फैसला लिया गया। इस संदर्भ में राज्यपाल लालजी टंडन को मुख्यमंत्री की ओर से पत्र लिखा गया है।

ये बर्खास्तगी का पत्र उस वक़्त आया है, जब कुछ देर पहले ही 6 मंत्री समेत 17 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। इस से पहले खुद भी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना इस्तीफा दे दिया था। किसी भी वक़्त सिंधिया औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस आए पहले सिंधिया ने गृहमंत्री और प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था। जिन मंत्री को बर्खास्त किया गया है उनमें इमरती देवी, तुलसी सिलावट, गोविंद सिह राजपूत, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न सिंह और प्रभुराम चौधरी शामिल हैं।

मध्यप्रदेश का सियासी गणित

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं. यहां 2 विधायकों का निधन हो गया है. इस तरह से विधानसभा की मौजूदा शक्ति 228 हो गई है. कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं. जबकि सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 115 है. कांग्रेस को 4 निर्दलीय, 2 बहुजन समाज पार्टी और एक समाजवादी पार्टी विधायक का समर्थन हासिल है. इस तरह कांग्रेस के पास कुल 121 विधायकों का समर्थन है. जबकि बीजेपी के पास 107 विधायक हैं.

 

Tags:    

Similar News