जन्मदिन: भोली मुस्कान वाली भूमिका चावला ने सलमान खान को कर दिया था अपने प्यार से पागल, जूनियर एनटीआर संग अफेयर रहा चर्चा में…अब दिखती हैं इतनी ग्लैमरस, तस्वीर देख हो जाएंगे दीवाने

Update: 2021-08-21 01:41 GMT

मुंबई 21 अगस्त 2021I बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमिका चावला ने साल 2003 की सुपर हिट फिल्म ‘तेरे नाम’ से डेब्यू किया था. सलमान खान के साथ डेब्यू करने वाली भूमिका के खूबसूरत चेहरे और मासूमियत ने सबको दीवाना बना दिया था बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमिका चावला ने साल 2003 की सुपर हिट फिल्म ‘तेरे नाम’ से डेब्यू किया था. सलमान खान के साथ डेब्यू करने वाली भूमिका के खूबसूरत चेहरे और मासूमियत ने सबको दीवाना बना दिया था. भूमिका इस फिल्म में निर्जला के किरदार में दिखाई दी थीं जिसे एक नजर में देखते ही राधे भइया यानी सलमान खान अपना दिल दे बैठे थे. इस फिल्म में राधे भइया के प्यार की ऐसी दीवानगी दिखाई गई है जिससे वो पागल हो जाता है. ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई. इसके बाद से भूमिका चावला रातों-रात स्टार बन गईं थी. लेकिन अब वो कहीं दिखाई देतीं. आखिर कहां है भूमिका चावला और इन दिनों उनकी जिन्दगी में क्या चल रहा है? 21 अगस्त 1978 को भूमिका का जन्म दिल्ली के पंजाबी परिवार में हुआ. उनके पिता एक आर्मी अफसर थे. भूमिका ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से ही की. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. करियर बनाने के लिए वो मुंबई आ गईं. भूमिका ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. जिसके बाद उन्हें जीटीवी के शो ‘हिप-हिप हुर्रे’ में देखा गया. उन्होंने कुछ विज्ञापन भी किए.

2016 में सुशांत की बहन बनकर लौटीं भूमिका…………..
साल 2007 में आखिरी बाद हिंदी फिल्म गांधी माय फादर में नजर आईं भूमिका चावला ने साल 2016 में सुशांत सिंह राजपूत की बहन की भूमिका निभाई। वो फिल्म एमएस धोनी में नजर आईं। भूमिका चावला ने इस फिल्म में जयंती गुप्ता की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के बाद वो लगातार बॉलीवुड में सक्रिय हैं। साल 2021 में भूमिका चावला हिंदी फिल्म ‘ऑपरेशन मजनू’ में नजर आ सकती हैं। अमर उजाला की टीम की तरफ से भूमिका चावला को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।
तेलुगू सिनेमा से की शुरुआत………………
भूमिका ने साल 2007 में अपने योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली. शादी से पहले दोनों ने चार साल तक एक दूसरे को डेट किया. उनका एक बेटा है. साल 2014 के बाद वो बहुत कम ही फिल्मों में नजर आईं, 2016 में उन्होंंने फिल्म एमएस धोनी में सुशांत सिंह राजपूत की बहन जयंती के किरदार में देखा गया था. वो भले ही बॉलीवुड में दिखाई न देती हों लेकिन साउथ इंडस्ट्री में वो जानी माने अभिनेत्री हैं. भूमिका चावला ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत हिंदी नहीं बल्कि साउथ सिनेमा से की थी। उन्होंने साल 2000 में युवकुडु में काम किया, हालांकि यह फिल्म पर्दे पर कुछ खास असर नहीं दिखा पाई। लेकिन अपनी दूसरी तमिल फिल्म ‘बद्री’ से उन्होंने हर किसी का दिल जरूर जीत लिया। इसकी के साथ उनकी तीसरी तेलुगु फिल्म ‘खुशी’ ने उनके करियर को एक नया मुकाम दिया और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। भूमिका और जूनियर एनटीआर का अफेयर भी काफी चर्चा में रहा था। हालांकि बाद में ये रिश्ता टूट गया और दोनों ने किसी और से शादी कर ली।

अब बेहद ग्लैमरस हो चुकी हैं भूमिका………………
21 अगस्त 1978 को भूमिका का जन्म दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ था।भूमिका के पिता आर्मी ऑफिसर हैं और मां टीचर। भूमिका का परिवार फिल्मी नहीं है लेकिन उनकी दिलचस्पी हमेशा से अभिनय में थी। ऐसे में पढ़ाई पूरी करने के बाद वो मुंबई आ गईं। भूमिका जब बॉलीवुड में पहली बार आईं तो उनकी सादगी लोगों को अच्छी लगी थी लेकिन अब वो काफी ग्लैमरस हो चुकी हैं तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। इसके बाद उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड भरत ठाकुर से साल 2007 में शादी कर ली। भरत के साथ भूमिका चार साल तक रिलेशनशिप में थीं। साल 2014 में उनका एक बेटा हुआ। भूमिका बॉलीवुड में खास करियर नहीं बना पाईं लेकिन वो तमिल और तेलुगु सिनेमा में सक्रिय हैं। साथ ही भूमिका पहले से काफी ज्यादा स्टाइलिश हो चुकी हैं और उनकी तस्वीरें फैंस को काफी पसंद आती है।

Tags:    

Similar News