Begin typing your search above and press return to search.

Bihar News: जितिया पर्व पर दर्दनाक हादसा, स्नान के दौरान डूबने से 9 बच्चों समेत 12 की मौत, CM ने जताया दुःख

Bihar News:

Bihar News: जितिया पर्व पर दर्दनाक हादसा, स्नान के दौरान डूबने से 9 बच्चों समेत 12 की मौत, CM ने जताया दुःख
X
By Neha Yadav

Bihar News: बिहार में जितिया में पर्व के दिन दर्दनाक हादसा हुआ है. अलग अलग जिलों में डूबने से कई की मौत हो गयी. बुधवार को औरंगाबाद में जितिया स्नान के दौरान तालाब में डूबने से 8 बच्‍चों की मौत हो गयी. वहीँ पटना के दानापुर में एक महिला और 3 बच्ची की जान चली गयी. कल डूबने से 12 लोगों की मौत हो गयी.

आठ बच्चों की मौत

जानकारी के मुताबिक़, पहली घटना मदनपुर थाना क्षेत्र के कुसहा गांव की है. जितिया पर्व पर स्नान के लिए 1 बच्चा और 3 बच्चिया तालाब में नहाने के लिए गयी थी. तभी नहाने के दौरान ये बच्चे तालाब में डूबने लगे. ग्रामीणों ने तत्काल सभी को बच्चों को तालाब से बाहर निकाला. सभी को मदनपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. औरंगाबाद सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया. मृतकों की पहचान पंकज कुमार (8), सोनाली कुमारी (13), नीलम कुमारी (12), राखी कुमारी (12),रूप में हुई है.

औरंगाबाद के बारुण थाना क्षेत्र के इटहट गांव में बच्चे जितिया को लेकर तालाब में स्नान करने गए थे. जिसके बाद बच्चे एक एक कर फिसलकर तालाब में गिर गए और डूब गए. ग्रामीणों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन उन्हें बचाया जा सका. मृतक बच्चों की पहचान अंकु कुमारी(15), निशा कुमारी(12), चुलबुल कुमारी(13), लाजो कुमारी(15), के रूप में हुई है.

सभी बच्चों की उम्र 8 से 15 साल के बीच है. एक साथ ही आठ बच्चों की मौत से इलाके में शोक का माहौल है. घटना के बाद जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री और एसडीएम संतन कुमार सिंह मौके पर पहुंचे.

एक एक कर डूबे चार लोग

दूसरी घटना दानापुर के बिहटा थानाक्षेत्र के अमनाबाद की है. बुधवार की शाम जितिया पर्व पर महिला अपनी 14 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी अमनाबाद हलकोरिया चक गांव के सोन नदी के घाट पर नहाने गयी थी. नहाने के दौरान बेटी अंजली कुमारी नदी में डूबने लगी जिसे बचाने के लिए महिला ललिता देवी कूद गयी लेकिन वो भी डूबने लगी. दोनों को डूबते हुए देखकर तरेगनी कुमारी(17 वर्ष) व सोनी कुमारी( 18 वर्ष) महिला और बच्ची को बचाने के लिए कूद पड़ी. एक एक कर सभी डूब गए.

मुख्यमंत्री ने जताया दुःख

औरंगाबाद घटना पर मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये की अनुग्रह राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story