CG News: न्यायधानी से अपहृत तीन स्कूली छात्राएं दमन- दीव से बरामद , दो आरोपी भी हुए गिरफ्तार

Update: 2022-10-03 14:57 GMT

Bilaspur News

बिलासपुर । न्यायधानी से अपहृत तीन स्कूली छात्राएं बरामद कर ली गयी है। साथ ही दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। 27 तारीख से तीनों बच्चियां स्कूल जाने के लिए निकली थी और गायब हो गयी थी। जिन्हें पुलिस ने दमन- दीव राज्य से बरामद किया गया है।

27 सितंबर को तखतपुर थाना क्षेत्र से 15-16 साल की तीन लडकिया गायब हो गई थी। तीनों सरस्वती शिशु मंदिर तखतपुर की छात्रा थी। व स्कूल जाने के लिए निकली थी। घर वापस नही आने पर जब घर वालों ने स्कूल पहुँच कर पतासाजी की तो पता चला कि तीनों उस दिन स्कूल ही नही आई थी। इनमें से दो तखतपुर शहर की ही रहनें वाली थी। जबकि एक छात्रा मुंगेली जिले के जरहागांव थाना क्षेत्र के भथरी गांव की रहने वाली थी। यह गांव तखतपुर से ही लगा हुआ है। तीनों सरस्वती शिशु मंदिर में 12 वीं कक्षा की छात्रा थी। परिजनों ने बच्चियों के न मिलने पर इसकी शिकायत तखतपुर थाने में दर्ज करवाई।

एक साथ तीन नाबालिक बच्चियों के गायब होने से हड़कंप मच गया और पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी। एसएसपी पारुल माथुर ने स्पेशल टीम बना कर बच्चियों की तलाश शुरू करवाई। पहले जानकारी मिली कि बच्चियां महाराष्ट्र के कोल्हापुर में है पर सूचना को वेरिफाई करने में यह गलत निकली। फिर तकनीकी जांच के आधार पर यह पुख्ता सूचना मिली कि बच्चियां दमन- दीव केंद्र शासित प्रदेश में है। जिसके बाद एसएसपी ने उपनिरीक्षक संजय बरेठ, प्रधान आरक्षक महेश राज, आरक्षक आकाश निषाद, महिला आरक्षक विभा सिंह, व दीपक यादव की टीम बना कर वहां रवाना किया। पूरे ऑपरेशन का थाना प्रभारी तखतपुर एसआर साहू स्वयं सुपरविजन कर रहे थे।

पुलिस टीम बच्चियों की तलाश में आज केंद्र शासित प्रदेश दमन- दीव के दमन जिले में स्थित थाना दमनवाणा अंतर्गत आने वाले कच्ची गांव पहुँची। यहां से तीनों अपहृत बालिकाएं सकुशल बरामद कर ली गयी और दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम वहां से बच्चियों को लेकर आने की तैयारी में है।

आरोपी संजय धुरी की बहन का ब्याह हुआ था तखतपुर में, प्रेम संबंधों में भागी थी छात्राएं:-

मिली जानकारी के अनुसार दो छात्राएं प्रेम संबंधों के चलते भागी थी। वही उनकी एक सहेली छात्रा दोस्ती निभाने के चक्ककर में सहेलियों के साथ चली गयी थी। आरोपियों में से एक 32 वर्षीय संजू धुरी मोपका बिलासपुर का रहने वाला है। उसकी बहन का ब्याह तखतपुर में हुआ है। वहां आना जाना करने के दौरान उसकी एक छात्रा से बातचीत शुरू हो गयी। और उसने छात्रा को प्रेम जाल में फंसा लिया। वही फिर उसकी एक क्लासमेट की दोस्ती अपने मित्र 30 वर्षीय हरिओम पटेल, निवासी ग्राम भिलाई-अमोरा, थाना जरहागांव जिला मुंगेली से करवा दी। दोनो दोस्तो से दोनो छात्राएं फोन से चोरी छुपे बात करती थी। खास बात यह है कि एक आरोपी संजू धुरी पहले से ही शादी शुदा है।

किराए के कार से गए डोंगरगढ़, वहां से ट्रेन से भागे:-

27 सितंबर को तय योजना के दौरान संजू धुरी ने बिलासपुर के जय प्रकाश कश्यप की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी क्रमांक cg 10 aw 6936 को किराए पर लिया और सुबह सुबह ही तखतपुर पहुँचा। यहां हरिओम को उसने गाड़ी में बिठाया और एक महिला के माध्यम से एक बालिका का कपड़ा भी लिया। तय योजना के अनुसार आगे बढ़कर जनकपुर रोड मनियारी नदी के पुल में पूर्व से खड़े बालिकाओं को गाड़ी में बिठा लिया। फिर मुंगेली, नवागढ़, बेमेतरा,धमधा खैरागढ़ होते हुए डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पहुँचे। यहां ड्राइवर जय प्रकाश कश्यप को किराया देकर वापस भेज दिया। फिर ट्रेन से हरिओम व संजू तीनो बालिकाओं को लेकर दमन पहुँचे।

वह मल्हार निवासी उनका परिचित 28 वर्षीय अजित सूर्यवंशी रहता है। वह वहां कृष कंपनी में पॉलीथिन बनाने का कार्य करता है। उससे संजू धुरी लगातार फोन के माध्यम से संपर्क में था। उससे दोनों आरोपियों ने काम मे लगवाने की बात कही थी। पुलिस दोनो आरोपियों व तीनों बच्चियों को बिलासपुर लेकर आ रही है।

Tags:    

Similar News