Bilasa Devi Kewati Airport: बिलासपुर एयरपोर्ट में बम की धमकी: बीडीडीएस टीम ने बम का पता लगा कर किया डिफ्यूज

Bilasa Devi Kewati Airport: बिलासपुर के बिलासा देवी केवटी एयरपोर्ट पर बम की धमकी मिली। आनन-फानन में वहां बीडीडीएस की टीम पहुंची। बीडीडीएस के जवानों ने कुछ ही देर में बम को खोज निकाला और उसे नाकाम कर दिया।

Update: 2024-06-28 14:11 GMT

Bilasa Devi Kewati Airport: बिलासपुर। बिलासा देवी केवट एयरपोर्ट बिलासपुर में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस के अफसर मौके पर पहुंचे। बीडीडीएस की टीम भी पहुंच गई और तुरंत बम सर्च करने लगी। इससे पहले कि लोग घबराते प्रशासन की टीम ने खुलासा किया कि यह मॉक ड्रिल है।


यह ड्रिल ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन के गाइडलाइंस के अनुसार साल में एक बार किया जाता है। जिसके चेयरमैन जिला दंडाधिकारी एवम पुलिस अधीक्षक होते हैं एवं एयरपोर्ट के नोडल अधिकारी, एयरपोर्ट के डायरेक्टर, सीएसओ, कासो, आईबी, एयरलाइंस स्टेशन मैनेजर एवं स्थानीय थाने के अधिकारी इसके मेम्बर होते है। इस ड्रील में एयरपोर्ट पर वास्तविक रूप से बम की घटना की स्थिति से निपटने काअभ्यास किया जाता है।


एयरपोर्ट मे बम की सूचना मिलते ही बीडीडीएस टीम को तत्काल सूचित किया गया। साथ ही साथ कमेटी के संबंधित विभाग के अधिकारी भी एयरपोर्ट पहुंच कर एयरपोर्ट डायरेक्टर के ऑफिस में एकत्रित हुए । बीडीडीएस टीम ने एयरपोर्ट पर पहुंच कर बम का पता लगा कर उसे असफल किया गया । इस मॉक ड्रिल की रिपोर्ट को ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन को भेजा जाता है।

Tags:    

Similar News