Begin typing your search above and press return to search.

अमिताभ बच्चन बनेंगे सनी लियोनी के पड़ोसी: 28 मंजिला इमारत में खरीदा 31 करोड़ का घर… जानिए इस अपार्टमेंट की खासियत

अमिताभ बच्चन बनेंगे सनी लियोनी के पड़ोसी: 28 मंजिला इमारत में खरीदा 31 करोड़ का घर… जानिए इस अपार्टमेंट की खासियत
X
By NPG News

मुंबई 29 मई 2021. मनोरंजन जगत से सितारों के अक्सर नए घर या प्रॉपर्टी खरीदने की खबरें सामने आती रहती हैं। कुछ दिनों पहले ही बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी के भी घर खरीदने की खबर सामने आई थी वहीं अब बिग बी भी उनके पड़ोसी बन गए हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने मुंबई में 31 करोड़ रुपये का एक डुप्लेक्स खरीदा है। 5184 वर्गफुट के इस घर के बिग बी मालिक बन गए हैं। अमिताभ बच्चन ने ये डुप्लेक्स क्रिस्टल ग्रुप के ‘अटलांटिस प्रोजक्ट’ में खरीदा है।

रिपोर्ट्स की मानें तो इस अपार्टमेंट को अमिताभ बच्चन ने दिसंबर 2020 में खरीद लिया था। हालांकि इसकी रजिस्ट्री अप्रैल 2021 में हुई है। उन्होंने 62 लाख रुपए इस प्रॉपर्टी की स्टाम्प ड्यूटी के तौर पर चुकाए हैं और पूरी प्रॉपर्टी को 31 करोड़ रुपए की कुल कीमत में खरीदा है। बताया जा रहा है कि अमिताभ ने यह प्रॉपर्टी टियर-2 बिल्डर क्रिस्टल ग्रुप से उनके अटलांटिस प्रोजेक्ट में खरीदी है। इसी प्रोजेक्ट में सनी लियोनी ने 16 करोड़ रुपये का घर और डायरेक्टर आनंद एल राय ने भी 25.3 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी खरीदी है।

रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि बिग बी ने अपनी नई प्रॉपर्टी खरीदते समय महाराष्ट्र सरकार की उस स्क्रीम का फायदा उठाया, जिसके तहत पिछले साल अगस्त से 31 दिसंबर तक स्टाम्प ड्यूटी 5 परसेंट से घटाकर 2 परसेंट कर दी गई थी। सरकार ने यह फैसला रियल एस्टेट को मंदी से उबारने के लिए लिया था। 1 जनवरी से 31 मार्च तक स्टाम्प ड्यूटी 3 फीसदी थी। अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा समेत कई सेलेब्स ने प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए इस छूट का फायदा उठाया था।

आपको बता दें कि एक्ट्रेस सनी लियोन और निर्देशक आनंद एल राय सहित अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने भी इसी प्रोजेक्ट में अपार्टमेंट खरीदे हैं। सनी लियोन ने इस प्रोजेक्ट में 16 करोड़ रुपये में 4,365 वर्ग फुट का अपार्टमेंट खरीदा था। राय ने इस टावर में 25 करोड़ रुपये से अधिक में एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा है।

इस डुप्लेक्स के साथ एक-दो नहीं बल्कि 6 कार पार्किंग मिली है. 28 मंजिला इस इमारत में यह डुप्लेक्स फ्लैट 27वीं मंजिल पर है। इस मामले में अमिताभ बच्चन के ऑफिस में भेजी गई ईमेल का जवाब अभी नहीं आया है.Zapkey.com के को-फाउंडर संदीप रेड्डी ने बताया, “महामारी के दौरानलग्जरी अपार्टमेंट्स की बिक्री बढ़ गई है. इस दौरान कई सेलेब्रिटीज, बिजनेसमैन और प्रोफेशनल्स ने फ्लैट खरीदा है।

Next Story