अमित शाह की तबीयत बिगड़ी: अस्पताल में कराया गया भर्ती, स्वास्थ्य को लेकर AIIMS ने जारी किया बयान

नईदिल्ली 13 सितम्बर 2020। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार रात करीब 11 बजे एम्स में भर्ती हुए है। बता दें कि पिछले महीने भी गृहमंत्री कोरोना के बाद देखभाल के लिए (पोस्ट कोविड केयर) एम्स में भर्ती हुए थे। इसके बाद 12 दिन बाद उनको छुट्टी मिल गई थी। हालांकि, उनको दोबारा किस लिए भर्ती कराया गया है कि इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

इससे पहले भी शाह को एम्स में पोस्ट कोविड केयर में काफी समय तक रहना पड़ा था जबकि उससे पहले कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद मेदांता अस्पताल में उनका उपचार चला था।
देर रात मिली जानकारी के बाद एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि सांस लेने में थोड़ी कठिनाई होने के चलते रुटीन जांच की सलाह दी गई थी, जिसके चलते उन्हें भर्ती किया गया है।
बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित पाए गए थे और उन्हें मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। इसके बाद थकान और शरीर में दर्द की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती किए गए थे। उनका इलाज एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की अगुवाई वाली टीम की देखरेख में चला था। 12 दिन बाद उन्हें एम्स से छुट्टी मिल गई थी।

55 वर्षीय शाह ने 2 अगस्त को ट्विटर के जरिए देश के बताया था कि वह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें यहां से डिस्चार्ज किया गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.