Begin typing your search above and press return to search.

अमित जोगी पेंशन नहीं लेंगे…..उपवास पर बैठे अमित जोगी ने किया ऐलान, कहा- जब तक बेरोज़गारों और कर्मचारियों को नौकरी और नियमितिकरण नहीं मिल जाता, तब तक नहीं लूंगा पेंशन

अमित जोगी पेंशन नहीं लेंगे…..उपवास पर बैठे अमित जोगी ने किया ऐलान, कहा- जब तक बेरोज़गारों और कर्मचारियों को नौकरी और नियमितिकरण नहीं मिल जाता, तब तक नहीं लूंगा पेंशन
X
By NPG News

रायपुर 24 अगस्त 2020। अमित जोगी पूर्व विधायक पेंशन नहीं लेंगे !..पिछले दो दिनों से उपवास पर बैठे अमित जोगी ने आज इस बात का ऐलान किया। उन्होंने कहा है कि बेरोज़गारों और कर्मचारियों को नौकरी और नियमितिकरण मिलने तक वो पूर्व विधायक की पेंशन राशि नहीं लेंगे। पुलिस, शिक्षक भर्ती व नियमितिकरण की मांगों को लेकर अमित जोगी ने कल से उपवास का ऐलान किया है, आज उपवास का दूसरा दिन है। आज उन्होंने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि 2016 में विधायक वेतन वृद्धि के प्रस्ताव का विधायक की हैसियत से पुरजोर विरोध किया था। इस बाबत उन्होंने तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को पत्र लिख कर पूरे विषय से अवगत भी करवाया था।

तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष से मैंने इस बाबत विधानसभा में चर्चा करवाए जाने का भी अनुरोध किया था। मेरा मानना था कि जिस समय हमारा प्रदेश भीषण सूखे की समस्या से जूझ रहा है उस समय सरकार का विधायकों की वेतन वृद्धि करना उनकी मंशा ‘अन्नदाता सुखी भवः’ के विपरीत ‘विधायक सुखी भवः’ था। अप्रैल 2016 से लागू की हुई वेतन वृद्धि को मैंने कभी स्वीकार नहीं किया बल्कि उस राशि से जरूरतमंदों की सहायता की।

अमित ने बताया कि 2018 के चुनाव उपरांत प्राप्त होने वाली पूर्व विधायकों की पेंशन राशि भी अभी हाल ही में बेरोजगारी से त्रस्त होकर आत्महत्या करने वाले स्वर्गीय श्री हरदेव सिन्हा के परिवार को भी मैंने पेंशन की राशि दी थी। राज्य सरकार ने हालिया कैबिनेट बैठक में विधायक पेंशन निधि बढ़ने की घोषणा करी है।

अमित जोगी ने ऐलान किया कि जब तक हमारे बेरोज़गार नौजवानों को राज्य सरकार नौकरी नहीं देती, अनियमित कर्मचारी साथियों का नियमितिरण नहीं करती, तब तक मेरे लिए विधायक पेंशन लेना नैतिक रूप से सही नहीं होगा। इसलिए मैं यह घोषणा करता हूँ कि अपने बेरोज़गार और कर्मचारी साथियों को न्याय मिलने तक मैं पेंशन नहीं लूंगा।

Next Story